फोटो गैलरी

Hindi Newsस्पेलिंग बी के सेमीफाइनल में 15 भारतीय छात्र

स्पेलिंग बी के सेमीफाइनल में 15 भारतीय छात्र

भारतीय मूल के कुल 15 छात्र नेशनल स्पेलिंग बी के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। इनमें छह लड़कियां भी शामिल हैं। इस प्रतियोगिता में कुल 42 छात्र सेमीफाइनल में पहुंचे...

स्पेलिंग बी के सेमीफाइनल में 15 भारतीय छात्र
Thu, 30 May 2013 01:23 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय मूल के कुल 15 छात्र नेशनल स्पेलिंग बी के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। इनमें छह लड़कियां भी शामिल हैं। इस प्रतियोगिता में कुल 42 छात्र सेमीफाइनल में पहुंचे हैं।
     
प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली छात्राओं में कोलोराडो की हिमानवी कपूरी, फ्लोरिडा की निकिता चंद्रन, कानसास की वान्या शिवशंकर, मिशीगन की नेहा शेषाद्रि, टेक्सास की शोभा दसारी और उटाह की विस्मय खरकर शामिल हैं।
     
वान्या स्क्रिप्स नेशनल स्पेलिंग बी प्रतियोगिता में तीसरी बार हिस्सा ले रही है। उसकी बहन काव्या ने इस प्रतियोगिता में चार बार हिस्सा लिया और वह वर्ष 2009 की चैंपियन थी। वान्या ने वर्ष 2010 के नेशनल फाइनल में हिस्सा लिया और वह गत वर्ष की प्रतियोगिता में दसवें स्थान पर रही।
     
इस प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले अन्य छात्रों में इलिनोएस के प्रणव शिवकुमार, मिशीगन से कुवम सहाणे, मिसौरी से गोकुल वेंकटाचलम, न्यूयार्क से रियान देवानंदन, श्रीराम हथवार और अरविंद महानकली, ओहियो से अश्विन वीरमणि, न्यू जर्सी से आदित्य राव और टेक्सास से चेतन रेड्डी शामिल हैं।
     
हालांकि प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाले सबसे छोटी आयु का बच्चा तारा सिंह (आठ वर्ष) सेमीफाइनल में जगह नहीं बना सका।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें