DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वर्ल्ड सॉकर पुरस्कार समारोह में बार्सिलोना का दबदबा

स्पेनिश लीग क्लब बार्सिलोना ने फुटबॉल की प्रतिष्ठित पत्रिका-वर्ल्ड सॉकर द्वारा वितरित किए गए पुरस्कारों में अपना दबदबा कायम किया। बार्सिलोना ने तीन प्रमुख पुरस्कार हासिल किए।

वेबसाइट 'पीए स्पोर्ट डॉट को डॉट यूके' के मुताबिक बार्सिलोना के लिए खेलने वाले अर्जेटीनी स्ट्राइकर लियोनेल मेस्सी को वर्ष का सबसे अच्छा खिलाड़ी चुना गया जबकि पेप गुआर्डियोला को सबसे अच्छा कोच और बार्सिलोना को सबसे अच्छी टीम का खिताब मिला।

इस ब्रिटिश पत्रिका द्वारा 40 देशों में स्थित अपने पाठकों के बीच कराए गए सर्वेक्षण में मेस्सी को 60 फीसदी मत मिले। पत्रिका ने कहा है कि 1982 के बाद पहली बार किसी खिलाड़ी ने अकेले इतने मत हासिल किए हैं।

मेस्सी ने वर्ष 2009 में भी यह खिताब जीता था। स्पेन के क्लब रियल मेड्रिड के लिए खेलने वाले पुर्तगाली दिग्गज क्रिस्टियानो रोनाल्डो केवल 9.2 फीसदी मत ही हासिल कर सके जबकि बार्सिलोना के लिए खेलने वाले स्पेनिश स्टार जावी को 7.6 फीसदी मत मिले।

बीते सत्र में स्पेनिश लीग और चैम्पियंस लीग खिताब जीतने वाली बार्सिलोना टीम को उरुग्वे और पुर्तगाल के क्लब पोरटो से अधिक मत मिले और वह वर्ष की सबसे अच्छी टीम का खिताब पाने में सफल रही।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वर्ल्ड सॉकर पुरस्कार समारोह में बार्सिलोना का दबदबा