फोटो गैलरी

Hindi Newsदक्षिण कोरियाई लोगों ने नववर्ष की पूर्वसंध्या पर राष्ट्रपति को हटाने की मांग की

दक्षिण कोरियाई लोगों ने नववर्ष की पूर्वसंध्या पर राष्ट्रपति को हटाने की मांग की

महाभियोग का सामना कर रहीं दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति पार्क ग्यून हे को हटाए जाने की मांग को लेकर नववर्ष की पूर्वसंध्या पर हो रही रैली में बड़ी संख्या में लोगों के शामिल होने की उम्मीद है। सोल के...

दक्षिण कोरियाई लोगों ने नववर्ष की पूर्वसंध्या पर राष्ट्रपति को हटाने की मांग की
एजेंसीSat, 31 Dec 2016 11:32 AM
ऐप पर पढ़ें

महाभियोग का सामना कर रहीं दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति पार्क ग्यून हे को हटाए जाने की मांग को लेकर नववर्ष की पूर्वसंध्या पर हो रही रैली में बड़ी संख्या में लोगों के शामिल होने की उम्मीद है।

सोल के राष्ट्रपति महल और संवैधानिक अदालत के पास शाम को आयोजित होने वाली रैली में हजारों लोगों के शामिल होने की उम्मीद है। पार्क के समर्थक भी पास की सड़कों पर रैलियां करनेे की योजना बना रहे हैं। अदालत को पार्क के बारे में फैसला करने में छह माह का वक्त लगेगा।

न्यायाधीशों ने कल कहा था कि महाभियोग में राष्ट्रपति पार्क ग्यून हे को बयान देने के लिए विवश नहीं किया जा सकता । महाभियोग पर बहस का चरण अगले हफ्ते शुरू होगा। प्रदर्शन का आयोजन करने वालों का अनुमान है कि देशभर में पार्क के विरोध में पिछले नौ शनिवारों को जो रैलियां आयोजित की गईं, उनमें करीब 90 लाख लोग शामिल हुए ।

गौरतलब है कि दक्षिण कोरिया की विपक्ष नियंत्रित संसद ने नौ दिसंबर को मतदान के जरिये पार्क पर महाभियोग चलाने का फैसला किया था । 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें