DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गैंगरेप पीड़िता के नाम पर विज्ञान संग्रहालय

दक्षिणी दिल्ली नगर निगम अपने क्षेत्र में बनने वाले एक विज्ञान संग्रहालय का नाम पिछले वर्ष 16 दिसंबर को सामूहिक दुष्कर्म की शिकार हुई 23 वर्षीया युवती के नाम पर रखेगा। महापौर सविता गुप्ता ने कहा कि संग्रहालय आरके पुरम में बनेगा और यह उस पीड़िता की स्मृति बनाए रखने में मदद करेगा, जिसने मरकर भी देशभर में महिलाओं के विरुद्ध अपराध रोकने के लिए आम से खास तक को प्रेरित किया।

सविता ने कहा, ‘वह अस्पताल में बहादुरी के साथ अपनी जिंदगी के लिए संघर्ष करती रही। हम उस बहादुर लड़की को सलाम करते हैं।’ उन्होंने कहा कि दिवंगत पीड़िता के पिता ने संग्रहालय का नाम अपनी बेटी के नाम पर रखने के लिए अपनी सहमति दे दी है। सविता ने यह भी कहा कि राष्ट्रीय राजधानी के तीनों नगर निगम मिलकर पीड़िता के परिवार को 15 लाख रुपये देंगे।

उल्लेखनीय है कि चलती बस में सामूहिक दुष्कर्म की शिकार हुई प्रशिक्षु फीजियोथेरेपिस्ट युवती को पहले दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बाद में उसे सिंगापुर के एक अस्पताल में ले जाया गया, जहां घटना के 13वें दिन 29 दिसंबर को उसने आखिरी सांस ली। एक नाबालिग सहित छह लोगों ने युवती के साथ अमानवीय कृत्य किया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गैंगरेप पीड़िता के नाम पर विज्ञान संग्रहालय