DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फेंसिंग चैंपियनशिप में अमित ने जीता स्वर्ण पदक

हैराबाद में 17 से 19 अप्रैल तक आयोजित साउथ एशियन फेंसिंग चैम्पियनशिप में मध्यप्रदेश राज्य फेंसिंग अकादमी के अमित सिंह गुसाई ने ई.पी. इवेंट में स्वर्ण और अकादमी के ही शानू महाजन ने ई.पी. इवेंट में कांस्य पदक अर्जित किया है।
 
यह पहला अवसर है जब राज्य फेंसिंग अकादमी के जूनियर खिलाड़ी सीनियर प्रतियोगिता में भागीदारी कर रहे थे। उन्होंने सीनियर फेंसिंग प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन कर अंतर्राष्ट्रीय स्पर्धा में स्वर्ण पदक अर्जित किया अमित सिंह ने बंगलादेश, अफगानिस्तान, नेपाल एवं श्रीलंका के खिलाड़ियों को हराकर स्वर्ण पदक जीता।

राज्य फेंसिंग अकादमी के ही शानू महाजन ने प्रारंभिक मुकाबलों में बंगलादेश और नेपाल के खिलाड़ियों को हराकर कांस्य पदक अर्जित किया। दोनों खिलाड़ी अन्तर्राष्ट्रीय प्रशिक्षण भूपेन्द्र सिंह के मार्गदर्शन में खेल और युवा कल्याण विभाग मध्यप्रदेश राज्य फेंसिंग अकादमी में प्रशिक्षणरत है।

अमित सिंह वर्ष 2010 में राष्ट्रीय चैम्पियन रह चुके हैं। उन्होंने जूनियर कॉमनवेल्थ और एशियन चैम्पियनशिप में देश का प्रतिनिधित्व किया है। अमित सिंह ने राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में अब तक 25 से अधिक पदक जीते है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:फेंसिंग चैंपियनशिप में अमित ने जीता स्वर्ण पदक