फोटो गैलरी

Hindi Newsग्रेम पोलाक ने बीसीसीआई और आईसीसी को लताड़ा

ग्रेम पोलाक ने बीसीसीआई और आईसीसी को लताड़ा

दक्षिण अफ्रीका के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों में शामिल रहे ग्रेम पोलाक ने डीआरएस को वैश्विक रूप से लागू करने में एक बार फिर रोड़ा बनने के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड को निशाना बनाया...

ग्रेम पोलाक ने बीसीसीआई और आईसीसी को लताड़ा
Tue, 03 Jul 2012 01:02 PM
ऐप पर पढ़ें

दक्षिण अफ्रीका के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों में शामिल रहे ग्रेम पोलाक ने डीआरएस को वैश्विक रूप से लागू करने में एक बार फिर रोड़ा बनने के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड को निशाना बनाया है।
     
पोलाक ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद को भी नहीं बख्शा और उन्होंने इस तकनीक को लागू करने के लिए वित्तीय और प्रशासनिक जिम्मेदारी नहीं लेने पर खेल की वैश्विक संस्था को लताड़ लगाई है।
     
इस पूर्व क्रिकेटर का मानना है कि बीसीसीआई डीआरएस से लगातार इनकार इसलिए कर रहा है क्योंकि यह भारतीय बल्लेबाजों के अनुकूल नहीं है। पोलाक ने दैनिक बिजनेस डे से कहा कि यह बेवकूफाना है कि भारत अकेले इस पर अपनी बात मनवाने में सफल रहा लेकिन इससे यह सुझाव भी जाता है कि डीआरएस उन टीमों के पक्ष में है जिसमें काफी अच्छे बल्लेबाज हैं।
     
पोलाक पिछले हफ्ते कुआलालम्पुर में आईसीसी बोर्ड की बैठक के दौरान बीसीसीआई के डीआरएस का विरोध करने के संदर्भ में प्रतिक्रिया दे रहे थे। बीसीसीआई के विरोध के बाद इस प्रणाली को लागू नहीं किया जा सका जिसमें इनफ्रारेड कैमरों, माइक्रोफोन और गेंद को ट्रैक करने वाले उपकरणों का इस्तेमाल होता है जिससे अंपायरों को मदद मिलती है।
     
उन्होंने कहा कि यह प्रणाली भारत के शीर्ष छह बल्लेबाजों के अनुकूल नहीं है। समीक्षा प्रणाली लागू होने के दौरान बल्लेबाज को अलग तरह से खेलना पड़ता है। आप सीमित संख्या में समीक्षा करवा सकते हैं और अगर डीआरएस लागू नहीं है तो कई खिलाड़ी उन फैसलों पर बच जाते हैं जो दूसरी टीम के पक्ष में जा सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें