अमला का रिकॉर्ड, कम मैचों में लगाये दस शतक - अमला का रिकॉर्ड, कम मैचों में लगाये दस शतक DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अमला का रिकॉर्ड, कम मैचों में लगाये दस शतक

दक्षिण अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज हाशिम अमला ने वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 3000 रन पूरे करके सबसे कम पारियों में इस मुकाम पर पहुंचने का नया रिकॉर्ड बनाया।

अमला ने मंगलवार को इंग्लैंड के खिलाफ मैच में अपनी 150 रन की पारी के दौरान 3000 रन पूरे किये। दक्षिण अफ्रीका ने यह मैच 80 रन से जीता। यह वनडे मैचों में अमला की 57वीं पारी थी। वह सबसे कम पारियों में इस मुकाम पर पहुंचने वाले बल्लेबाज बन गये हैं। इससे पहले का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के विव रिचडर्स के नाम पर था जो 69वीं पारी में 3000 रन तक पहुंचे थे।

रिचडर्स के बाद उनके हमवतन गोर्डन ग्रीनिज और दक्षिण अफ्रीका के वर्तमान कोच गैरी कर्स्टन (दोनों 72 पारियां), भारत के विराट कोहली (75) तथा इंग्लैंड के ग्राहम गूच (76) और केविन पीटरसन (78) का नंबर आता है।

अमला ने अपना दसवां वनडे शतक पूरा किया और वह वनडे में सबसे कम पारियों में दस शतक पूरे करने वाले बल्लेबाज भी बन गये हैं। दायें हाथ के इस बल्लेबाज ने अपने करियर का सर्वोच्च स्कोर भी बनाया। इससे पहले उनका सर्वोच्च स्कोर 140 रन था जो उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 2008 में बेनोनी में बनाया था। वह रिचडर्स, शेन वॉटसन और सनथ जयसूर्या के बाद चौथे ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 150 या इससे अधिक रन की पारी खेली।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अमला का रिकॉर्ड, कम मैचों में लगाये दस शतक