DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

द.अफ्रीका की निगाहें टेस्ट रैंकिंग पर

दक्षिण अफ्रीका की टीम एक दिवसीय सीरीज की विजयी लय को जारी रखते हुए बुधवार से डुनेडिन में न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू हो रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में वाइटवॉश कर आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप तालिका में दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम बनने की कोशिश करेगी।
    
अगर दक्षिण अफ्रीका की टीम शीर्ष स्थान पर काबिज हो जाती है तो वह 2001 में टेस्ट रैंकिंग शुरू होने के बाद पहली बार यह कारनामा करेगी।
    
अभी दूसरी रैंकिंग पर काबिज दक्षिण अफ्रीका की टीम शीर्ष पर मौजूद इंग्लैंड से केवल एक रेटिंग अंक से पिछड़ रही है। एंड्रयू स्ट्रॉस की टीम को पछाड़ने के लिए दक्षिण अफ्रीका को सभी तीनों मैचों में जीत दर्ज करनी होगी।
    
केवल 3-0 की जीत ही दक्षिण अफ्रीका को इंग्लैंड (119:)से एक रेटिंग अंक ऊपर कर सकती है। इसके अलावा कोई भी परिणाम उन्हें इतिहास बनाने में मदद नहीं करेगा।

हालांकि अगर दक्षिण अफ्रीका मनचाहा परिणाम हासिल करने में असफल रहती है तो इंग्लैंड की टीम इस बार भी आईसीसी मेस बरकरार रखने में सफल रहेगी जो उसने पिछले साल भारत को 4-0 से हराकर ओवल में जीती थी।

भारतीय टीम 111 अंक से रैंकिंग में तीसरे स्थान पर है। वहीं इंग्लैंड और श्रीलंका की टीमें भी 26 मार्च से गाले से दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेंगी लेकिन इसके परिणाम से टेस्ट चैम्पियनशिप तालिका पर कोई असर नहीं पड़ेगा क्योंकि यह सात अप्रैल को कोलंबो में खत्म होगी और रैंकिंग की कट ऑफ तारीख एक अप्रैल है।
   
जो भी टीम तालिका में शीर्ष पर रहेगी, उसे 175,000 डॉलर का नकद पुरस्कार मिलेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:द.अफ्रीका की निगाहें टेस्ट रैंकिंग पर