फोटो गैलरी

Hindi Newsयुवराज कभी नहीं लगे कप्तानी के लायक : गांगुली

युवराज कभी नहीं लगे कप्तानी के लायक : गांगुली

सौरभ गांगुली ने एक चौकाने वाला खुलासा करते हुए कहा है कि वर्ष 2011 में आईपीएल में पुणे वॉरियर्स के बेहद खराब प्रदर्शन के बाद टीम प्रबंधन को लगने लगा था कि युवराज सिंह कप्तानी के लायक ही नहीं...

युवराज कभी नहीं लगे कप्तानी के लायक : गांगुली
Wed, 17 Apr 2013 03:39 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली ने एक चौकाने वाला खुलासा करते हुए कहा है कि वर्ष 2011 में आईपीएल में पुणे वॉरियर्स के बेहद खराब प्रदर्शन के बाद टीम प्रबंधन को लगने लगा था कि ऑलराउंडर युवराज सिंह कप्तानी के लायक ही नहीं थे।
 
पूर्व भारतीय कप्तान ने आईपीएल के मौजूदा छठे संस्करण में युवराज सिंह के बजाय एंजेलो मैथ्यूज को कप्तानी के लिए चुनने के बारे में पूछने पर यहां एक स्थानीय चैनल से कहा कि पुणे के प्रबंधन ने निर्णय किया कि आईपीएल में 2011 में टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है और वह आखिरी स्थान पर रही है इसके लिए कहीं न कहीं युवराज जिम्मेदार हैं। इसलिए उन्हें अन्य किसी संस्करण में कप्तानी नहीं सौंपी जाएगी। उनमें टीम का नेतृत्व करने की क्षमता नहीं है।
 
आईपीएल छह में सोमवार को पुणे के नियमित कप्तान मैथ्यूज की जगह रॉस टेलर को कप्तान बनाया गया था। मैथ्यूज चेन्नई में श्रीलंकाई खिलाड़ियों के खेलने पर लगे प्रतिबंध के कारण खेलने नहीं उतरे थे। टेलर वह आईपीएल में पुणे के पांचवें कप्तान बने और उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स जैसी मजबूत टीम के खिलाफ पुणे को 24 रनों से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।
 
पुणे वॉरियर्स के पूर्व खिलाड़ी गांगुली ने मौजूदा टीम और उसके प्रदर्शन के बारे में कहा कि टीम इस समय संतुलित दिखाई दे रही है। अशोक डिंडा अच्छा खेल रहे हैं और राहुल शर्मा भी बेहतरीन हैं। इसके अलावा विदेशी खिलाड़ियों में एरन फिंच, रॉस टेलर, स्टीवन स्मिथ और मिशेल मार्श टीम की ताकत है।
 
उन्होंने साथ ही कहा कि लगातार पराजय के बावजूद भी जिस तरह से पुणे ने खेल में वापसी की है उम्मीद है कि वह अंतिम चार में जगह बना सकती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें