फोटो गैलरी

Hindi Newsआखिरी तीन मैचों से बाहर हो सकते हैं गांगुली

आखिरी तीन मैचों से बाहर हो सकते हैं गांगुली

खराब दौर से जूझ रहे पुणे वारियर्स के कप्तान सौरव गांगुली को आईपीएल के आखिरी तीन मैचों में बाहर बैठना पड़ सकता...

आखिरी तीन मैचों से बाहर हो सकते हैं गांगुली
Thu, 10 May 2012 04:43 PM
ऐप पर पढ़ें

खराब दौर से जूझ रहे पुणे वारियर्स के कप्तान सौरव गांगुली को आईपीएल के आखिरी तीन मैचों में बाहर बैठना पड़ सकता है। टीम प्रबंधन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के खिलाफ कल होने वाले मैच से पहले गुरुवार को अहम बैठक में इस पर फैसला लेगी।

बल्लेबाज और कप्तान के तौर पर विफल रहे गांगुली को आखिरी तीन मैचों में बाहर रखने या मौका देने पर फैसला लिया जाएगा। टीम सूत्रों ने कहा कि प्रबंधन चाहता है कि बाकी तीन मैचों में अपने भविष्य को लेकर गांगुली खुद फैसला ले।

आईपीएल के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि यदि गांगुली कप्तानी छोड़ने और बाकी तीन मैचों में बाहर रहने का फैसला लेते हैं तो प्रबंधन सहर्ष तैयार होगा। आम धारणा यह है कि जब टीम गांगुली के रहते हार गई तो नए खिलाड़ियों के साथ इससे बदतर नतीजा नहीं हो सकता।

ऐसी संभावना है कि गांगुली के नहीं खेलने पर माइकल क्लार्क या स्टीव स्मिथ को कप्तानी सौंपी जा सकती है। 13 में से नौ मैच गंवाने के बाद गांगुली की कप्तानी और बल्लेबाजी पर सवाल उठाए जा रहे हैं। जल्दी ही 40 बरस के हो रहे गांगुली टी20 प्रारूप में खुद को ढाल नहीं पा रहे।

अधिकारी ने कहा कि वारियर्स टीम प्रबंधन इंतजार कर रहा है। उनके अधिकारियों के लिए टीम चयन पर गांगुली से बहस करना मुश्किल हो गया है। गांगुली के हैरानी भरे फैसलों में बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज तामिम इकबाल को एक भी मैच नहीं खिलाना शामिल है। इकबाल एशिया कप में लगातार चार अर्धशतक जमाकर आए थे। टी20 विशेषज्ञ अल्फोंसो थामस को शुरुआती मैचों से बाहर रखना भी हैरत का सबब था। वेस्टइंडीज के मलरेन सैमुअल्स को तरजीह दी गई जो बल्ले या गेंद दोनों से नहीं चले।

भारतीय टीम के सदस्य राहुल शर्मा को एक ओवर में पांच छक्के पड़ने के बाद बाहर कर दिया गया लेकिन मिथुन मन्हास को लगातार उतारा जा रहा है जो फिनिशर नहीं हैं। अब देखना यह है कि भारतीय क्रिकेट की कायाकल्प करने वाले इस महान कप्तान की विदायी सम्मानजनक हो पाती है या नहीं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें