DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जेएनयू की छात्रा की भूमिका में दिखेंगी सोनम

अभिनेत्री सोनम कपूर अपनी नई फिल्म 'रांझणा' में दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में अध्ययनरत वाराणसी की एक छात्रा की भूमिका निभाएंगी। उनके साथ दक्षिण-भारतीय अभिनेता धनुष भी फिल्म में अभिनय करेंगे।

'तनु वेड्स मनु' के निर्देशक आनंद एल. राय व सोनम के बीच गहरे विचार-विमर्श के बाद इस फिल्म पर निर्णय लिया गया।

पटकथा के मुताबिक फिल्म में धनुष वाराणसी के एक स्थानीय युवक की भूमिका में दिखेंगे तो सोनम दिल्ली में शिक्षित वाराणसी की एक लड़की की भूमिका निभाएंगी। अब सोनम अपने किरदार की खातिर जेएनयू में पढ़ाई-लिखाई के माहौल और छात्रों के विचारों को समझने के लिए वहां के परिसर में समय बिताएंगी।

'रांझणा' के निर्माण दल के एक सूत्र ने बताया कि जेएनयू में शिक्षा की संस्कृति दिल्ली व देश के अन्य विश्वविद्यालयों से पूरी तरह अलग है। जेएनयू में छात्र व छात्राएं दोनों राजनीतिक रूप से बहुत जागरूक होते हैं।

सूत्र ने कहा कि वे राष्ट्रीय मुद्दों पर बौद्धिकता के साथ बात करते हैं। उनका पहनावा समझदारीपूर्ण होता है, वे दिल्ली के विशेष रेस्तराओं में जाते हैं, सम्मेलनों में शामिल होते हैं और राष्ट्रीय मुद्दों पर सक्रिय भागीदारी रखते हैं। निर्देशक आनंद चाहते हैं कि सोनम इन सभी गुणों को आत्मसात करें। इसके साथ ही यहां के छात्र धाराप्रवाह हिंदी भी बोलते हैं।

सूत्र ने बताया कि हिंदी को लेकर सोनम को भी उतनी ही कड़ी मेहनत करनी पड़ी जितनी कि धनुष को करनी पड़ी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जेएनयू की छात्रा की भूमिका में दिखेंगी सोनम