फोटो गैलरी

Hindi Newsटेक महिंद्रा ने कॉमवीवा को 260 करोड़ में खरीदा

टेक महिंद्रा ने कॉमवीवा को 260 करोड़ में खरीदा

साफ्टवेयर सेवा प्रदाता टेक महिंद्रा ने मोबाइल मूल्यवर्धित सेवा प्रदान करने वाली कंपनी कॉमवीवा का 260 करोड़ रुपए में अधिग्रहण करने की सोमवार को घोषणा...

टेक महिंद्रा ने कॉमवीवा को 260 करोड़ में खरीदा
Mon, 17 Sep 2012 06:35 PM
ऐप पर पढ़ें

साफ्टवेयर सेवा प्रदाता टेक महिंद्रा ने मोबाइल मूल्यवर्धित सेवा प्रदान करने वाली कंपनी कॉमवीवा का 260 करोड़ रुपए में अधिग्रहण करने की सोमवार को घोषणा की। कंपनी कॉमवीवा में 51 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीद रही है।

अधिग्रहण के बाद नई कंपनी का नाम महिंद्रा कॉमवीवा होगा। भारती समूह, कॉमवीवा में बहुलांश हिस्सेदार है। टेक महिंद्रा ने कहा कि भारती समूह गुड़गांव स्थित कॉमवीवा में बहुलांश शेयरधारक है, लेकिन अधिग्रहण के बाद कंपनी में भारती की कितनी हिस्सेदारी रह जाएगी, इस पर टिप्पणी करने से टेक महिंद्रा ने इनकार किया।

कंपनी ने कहा कि अधिग्रहण सौदे के बाद कॉमवीवा में मौजूदा प्रवर्तकों की 20 प्रतिशत हिस्सेदारी बनी रहेगी।
 टेक महिंद्रा के उपाध्यक्ष विनीत नय्यर ने कहा कि अपने ग्राहकों के लिए एक संपूर्ण एवं व्यापक साझीदार बनने के हमारे विजन की दिशा में यह अधिग्रहण एक महत्वपूर्ण कदम है। हमेशा की तरह, हमें भरोसा है कि हम अपने शेयरधारकों के लिए इसे एक सफल उपक्रम बनाएंगे।

सौदे के मुताबिक, टेक महिंद्रा शुरुआत में 125 करोड़ रुपए नकदी का भुगतान करेगी, जबकि शेष 135 करोड़ रुपए का भुगतान पांच वर्षों में करेगी। इस महीने टेक महिंद्रा का यह दूसरा अधिग्रहण है।

इससे पहले, कंपनी ने हाल ही में हच की काल सेंटर इकाई हचीसन ग्लोबल सर्विसेज का 8.71 करोड़ डालर (484.03 करोड़ रुपए) में अधिग्रहण किया।

सूत्रों के मुताबिक, तीन निजी इक्विटी निवेशक वेस्टब्रिज कैपिटल, सिकोया कैपिटल इंडिया और सिस्को सिस्टम्ज कॉमवीवा में अपनी संपूर्ण हिस्सेदारी टेक महिंद्रा को बेच रहे हैं, जबकि भारती समूह अपनी कुछ हिस्सेदारी टेक महिंद्रा को बेच रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें