फोटो गैलरी

Hindi Newsसिंगापुर निवासी भारतीय पर्वतारोही की इंडोनेशिया में मौत

सिंगापुर निवासी भारतीय पर्वतारोही की इंडोनेशिया में मौत

सिंगापुर निवासी भारतीय मूल के पर्यटक की इंडोनेशिया के बाली आयलैंड में पर्वतारोहण के दौरान मौत हो...

सिंगापुर निवासी भारतीय पर्वतारोही की इंडोनेशिया में मौत
Sat, 22 Dec 2012 11:50 AM
ऐप पर पढ़ें

सिंगापुर निवासी भारतीय मूल के पर्यटक की इंडोनेशिया के बाली आयलैंड में पर्वतारोहण के दौरान मौत हो गयी। वह दिल की बीमारी से पीड़ित था। मीडिया की खबरों के अनुसार 40 वर्षीय सुरेश पेरूमल रामस्वामी का पर्यटक दस्ता जब समुद्र तल से 500 मीटर की ऊंचाई पर स्थित बतूर पर्वत पहुंचा, तब उनकी मौत हो गयी।

रामस्वामी और पांच अन्य को सिंगापुर के ज्वालामुखी पर ले जाने वाले दो पर्यटकों में से एक जेरो मुकुन ने बताया कि अभी वह 1.5 किमी की दूरी पर ही चढ़े थे कि अचानक वह अस्वस्थ हो गये और उन्हें नहीं बचाया जा सका।

जकार्ता ग्लोब की रिपोर्ट के अनुसार, पर्यटक समूह को बतूर पर्वत के दक्षिणी ढाल पर स्थित पुरा जाति पर छोड़ा गया था। यह स्थान समुद्र तल से 1,717 मीटर की ऊंचाई पर है। रिपोर्ट में कहा गया कि स्थानीय पुलिस एवं बाली तलाशी एवं आपदा एजेंसी का संयुक्त दल भारी बारिश के बीच उनके शव को नीचे लेकर आया और डेनपसार स्थित अस्पताल ले गया।

किंटामानी उपजिला पुलिस के प्रमुख कमांडर कुटेट विडा ने बताया कि ऐसा लगता है कि उनकी मौत थकान के कारण हुयी है। जर्काता ग्लोब ने विडा के हवाले से बताया कि वह पहले भी दिल की बीमारी से पीड़ित रहे हैं।

विडा ने बताया कि उनका पर्यटक समूह आधिकारिक रास्ते से पर्वत पर चढ़ रहा था, लेकिन उन्होंने खेद व्यक्त करते हुये कहा कि कुछ पवर्तारोहियों ने खराब मौसम के बावजूद इस पर चढ़ने का निर्णय किया था। स्ट्रेटस टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार रामस्वामी सिंगापुर के स्थायी निवासी थे।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें