फोटो गैलरी

Hindi Newsहिना सिद्धू का ओलंपिक के लिए रास्ता साफ

हिना सिद्धू का ओलंपिक के लिए रास्ता साफ

अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ) ने कोटा बदलने के एनआरएआई के फैसले को मंजूरी दे दी जिससे हिना सिद्धू का लंदन ओलंपिक में महिला की एयर पिस्टल स्पर्धा में भाग लेने का रास्ता साफ हो...

हिना सिद्धू का ओलंपिक के लिए रास्ता साफ
Thu, 05 Apr 2012 07:44 PM
ऐप पर पढ़ें

अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ) ने कोटा बदलने के एनआरएआई के फैसले को मंजूरी दे दी जिससे हिना सिद्धू का लंदन ओलंपिक में महिला की एयर पिस्टल स्पर्धा में भाग लेने का रास्ता साफ हो गया।
 
भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ ने कहा कि आईएसएसफ ने एयर पिस्टल महिला स्पर्धा में कोटा बदलने के हमारे आग्रह को स्वीकार कर लिया है। आईएसएसफ ने भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ को आज इससे अवगत कराया।

राष्ट्रमंडल खेलों की चैंपियन सिद्धू को लंदन ओलंपिक का कोटा स्थान एनआरएआई के फैसले से मिला। भारत के लिए इमरान हसन खान ने जनवरी में एशियाई निशानेबाजी चैंपियनशिप में 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन में कोटा स्थान हासिल किया था लेकिन एनआरएआई ने उसे महिला एयर पिस्टल स्पर्धा में बदलने का फैसला किया था।

कोटा स्थान हासिल करने के बावजूद इमरान को भारत में ही रहना होगा क्योंकि 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन कैटेगरी में भारत के अधिकतम दो स्थान पहले ही आरक्षित थे। इमरान से अधिक रैंकिंग के गगन नारंग और संजीव राजपूत ने भी इस स्पर्धा में ओलंपिक के लिये क्वालीफाई किया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें