फोटो गैलरी

Hindi Newsशिव थापा ओलंपिक क्वालीफायर के क्वार्टरफाइनल में

शिव थापा ओलंपिक क्वालीफायर के क्वार्टरफाइनल में

युवा ओलंपिक खेलों के रजत पदक विजेता शिव थापा ने शनिवार को कजाखस्तान के अस्ताना में एशियाई ओलंपिक मुक्केबाजी क्वालीफायर की शुरूआती बाउट में शानदार जीत से क्वार्टरफाइनल में प्रवेश...

शिव थापा ओलंपिक क्वालीफायर के क्वार्टरफाइनल में
Sat, 07 Apr 2012 05:03 PM
ऐप पर पढ़ें

युवा ओलंपिक खेलों के रजत पदक विजेता शिव थापा ने शनिवार को कजाखस्तान के अस्ताना में एशियाई ओलंपिक मुक्केबाजी क्वालीफायर की शुरूआती बाउट में शानदार जीत से क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया।
    
असम के इस 18 वर्षीय मुक्केबाज को अपने दूसरे सीनियर अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट की 56 किग्रा वर्ग बैंथमवेट स्पर्धा के पहले राउंड में बाई मिली। उन्होंने टूर्नामेंट की पहली बाउट में अफगानिस्तान के मोहम्मद खबर नूरीस्तानी को 14-7 से परास्त किया।
    
अब उनका सामना सोमवार को 2004 के ओलंपिक रजत पदकधारी थाईलैंड के वोरापोज पेचकूम से होगा जो उनके लिए कठिन बाउट होगी। 30 वर्षीय पेचकूम बैंथमवेट के अनुभवी मुक्केबाज हैं, उन्होंने 2006 दोहा एशियाई खेलों में कांस्य पदक जीता था।
    
राष्ट्रीय केच गुरबक्श सिंह संधू ने अस्ताना से कहा कि यह शिव के लिए कठिन बाउट थी। अफगानी मुक्केबाज लंबा था और काफी झुक रहा था लेकिन शिव ने दबदबा बनाए रखा। उसने अच्छे अपरकट से जीत दर्ज की।
    
इस भारतीय मुक्केबाज ने अपनी पहली सीनियर अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता (बेलग्रेड विनर टूर्नामेंट) में स्वर्ण पदक जीता था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें