फोटो गैलरी

Hindi Newsहिमाचल के चम्बा में आग, 16 मकान खाक

हिमाचल के चम्बा में आग, 16 मकान खाक

हिमाचल प्रदेश के चम्बा शहर में रविवार सुबह लगी एक आग में 16 मकान जलकर खाक हो गए। इन मकानों में से अधिकतर दुकानें थीं। इस अग्निकांड में हालांकि किसी की मौत नहीं...

हिमाचल के चम्बा में आग, 16 मकान खाक
Sun, 18 Mar 2012 09:35 PM
ऐप पर पढ़ें

हिमाचल प्रदेश के चम्बा शहर में रविवार सुबह लगी एक आग में 16 मकान जलकर खाक हो गए। इन मकानों में से अधिकतर दुकानें थीं। इस अग्निकांड में हालांकि किसी की मौत नहीं हुई।

पुलिस उपायुक्त शरब नेगी ने कहा कि चौगन बाजार के सामने चारपेट मोहल्ला में लगी इस आग में 10 दुकानें और छह मकान पूरी तरह जलकर खाक हो गई। इस शहर में अधिकतर मकान लकड़ी का बना है।

सुबह 3.30 बजे आग का पता चला और इस पर काबू पाने में पांच घंटे से अधिक लगे। नेगी ने कहा कि आग पर काबू पाने के लिए धर्मशाला तथा पंजाब के पाठानकोट से दमकल बुलाए गए।

उन्होंने कहा कि आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट हो सकता है। प्रभावित परिवारों को रहने की जगह और जरूरी सामान मुहैया करा दिया गया है। सरकार ने मजिस्ट्रेट से आग लगने के कारणों की जांच कराने के आदेश दे दिए हैं।

विधानसभा अध्यक्ष तुलसी राम ने घटनास्थल का दौरा किया और पुनर्वास कार्य का जायजा लिया। चम्बा शहर 1000 वर्ष पुराना है और यह रावी नदी की दाहिनी ओर बसा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें