फोटो गैलरी

Hindi Newsबंगाल नहीं भारत के बारे में है शंघाई

बंगाल नहीं भारत के बारे में है 'शंघाई'

आने वाली फिल्म 'शंघाई' का ट्रेलर दर्शकों को सिंगूर और नंदीग्राम में भूमिअधिग्रहण की समस्या के साथ-साथ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के उस दावे की भी याद दिलाता...

बंगाल नहीं भारत के बारे में है 'शंघाई'
Wed, 25 Apr 2012 04:37 PM
ऐप पर पढ़ें

आने वाली फिल्म 'शंघाई' का ट्रेलर दर्शकों को सिंगूर और नंदीग्राम में भूमिअधिग्रहण की समस्या के साथ-साथ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के उस दावे की भी याद दिलाता है जिसमें उन्होंने पश्चिम बंगाल को लंदन जैसा बनाने का वादा किया था।
   
लेकिन, निर्देशक दिबाकर बनर्जी ने ऐसी किसी भी बात से इनकार किया है। जब दिबाकर से फिल्म और पश्चिम बंगाल में जो कुछ भी हुआ, इनके बीच की समानता के बारे में पूछा गया तो दिबाकर ने कहा कि किसी भी परिस्थिति और व्यक्ति से मेरी फिल्म प्रभावित नहीं है। सिंगूर में जो कुछ भी हुआ वह अन्य जगहों पर भी हुआ है। महाराष्ट्र में नेता जो कहते हैं वह कश्मीरी नेता भी कह सकते हैं।
   
निर्देशक ने कहा कि इस घटना को किसी एक जगह पर केंद्रित करने से शंघाई का दायरा सीमित हो जाएगा। यह फिल्म पूरे भारतीय परिदृश्य को लेकर बनाई गई है जहां गरीबों के विस्थापन से विकास एक मुद्दा बन गया है।
   
फिल्म के ट्रेलर में एक दृश्य है, जिसमें एक भारतीय मुख्यमंत्री कहता है मैं शंघाई को भारत लाउंगा। दूसरी ओर बंगाली फिल्मों के सुपरस्टार प्रसेनजीत चटर्जी फिल्म में एक राजनीतिक कार्यकर्ता की भूमिका निभा रहे हैं।

उनकी पिछली फिल्म 'लव सेक्स और धोखा' भी काफी हद तक 2004 में दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) में हुए एमएमएस कांड पर आधारित थी जबकि 2008 में आई फिल्म 'ओए लकी लकी ओए' मशहूर चोर बंटी के वास्तविक जीवन पर आधारित थी जिसने दिल्ली के सैकड़ों घरों और शोरूम में चोरी की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें