ऐसा लगा फाइनल ऑस्ट्रेलिया के साथ खेला: अफरीदी - ऐसा लगा फाइनल ऑस्ट्रेलिया के साथ खेला: अफरीदी DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ऐसा लगा फाइनल ऑस्ट्रेलिया के साथ खेला: अफरीदी

पाकिस्तान के तेजतर्रार ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने बंग्लादेश क्रिकेट टीम के प्रति सम्मान व्यक्त करते हुए कहा क्रिकेट जगत की कमजोर माने जाने वाली इस टीम के खिलाफ एशिया कप का फाइनल खेलना ऐसा लग रहा था जैसे ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम के खिलाफ मुकाबला हो रहा हो। बांग्लादेश की टीम यह खिताबी मुकाबला केवल दो रन से हार गयी थी।
    
ढाका से शुक्रवार रात अपने गह नगर पहुंचने पर अफरीदी ने संवाददाताओं को बताया, एशिया कप का फाइनल ऐसा लग रहा था मानो हम खिताब जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया से टक्कर ले रहे हैं। बांग्लादेश की टीम परिपक्व हो चुकी है। कठिन फाइनल जीतना अच्छा लगा। 
    
पाकिस्तान टीम का हवाई अड्डे पर स्वागत करने आए लोगों को संबोधित करते हुए अफरीदी ने कहा कि पाकिस्तानी टीम भले ही एशिया कप जीत गयी हो लेकिन उसमें अभी भी सुधार की काफी गुंजाइश है। मैं क्रिकेट अधिकारियों से अनुरोध करूंगा कि जिन क्षेत्र में सुधार की जरूरत है, वे उस पर ध्यान दें और हमें ज्यादा खिलाड़ी तैयार करने की जरूरत है।
   
उन्होंने कहा कि घरेलू क्रिकेट पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए। क्रिकेट में दस साल के कार्यक्रम को लेकर आगे चलना चाहिए। अफरीदी ने कहा कि वे बांग्लादेश की टीम के शानदार प्रदर्शन से काफी प्रभावित हैं। इस टीम को बांग्लादेश प्रीमियर लीग से काफी लाभ हुआ है।
   
उन्होंने कहा कि बीपीएल के आयोजन से बांग्लादेश की टीम को कड़ा संघर्ष करना आ गया है। पाकिस्तान को भी चाहिए कि घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट के प्रतिस्पर्धी मुकाबले आयोजित कराये। आईपीएल से भी खिलाड़ियों को लाभ हुआ है।
   
अफरीदी ने कहा कि जब भी वे अच्छी गेंदबाजी करते हैं तो टीम जीत जाती है। एक सवाल के जवाब में अफरीदी ने कहा कि यह चयनकर्ताओं पर निर्भर करता है कि वे वन डे और टवेंटी20 की टीमों में कुछ बदलाव करते हैं या नहीं।
   
उन्होंने कहा कि ट्वेंटी20 का प्रारूप अब सबसे अगल तरह का हो गया है। मुझे लगता है कि जब अहमद शहजाद, नासिर जमशेद और अन्य अच्छा करते है तो उन्हें टवेंटी20 में मौका दिया जाना चाहिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ऐसा लगा फाइनल ऑस्ट्रेलिया के साथ खेला: अफरीदी