DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रैकिंग में झूलन चौथे स्थान पर खिसकी

पूर्व भारतीय कप्तान झूलन गोस्वामी आस्ट्रेलिया के खिलाफ निराशाजनक घरेलू सीरीज के कारण ताजा आईसीसी महिला वनडे गेंदबाजी रैंकिंग में चौथे स्थान पर खिसक गईं। यह महिला तेज गेंदबाज सीरीज में एक भी विकेट नहीं ले सकी और उन्होंने 106 रन गंवाए। भारत ने तीन मैचों की सीरीज 0-3 से गंवा दी।
 
पंजाब की 23 वर्षीय बल्लेबाज हरप्रीत कौर सीरीज में 57, 6, और 63 रन की पारी खेलकर दूसरा सर्वाधिक स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी रहीं। इस प्रदर्शन से उन्होंने 11 पायदान की छलांग लगाते हुए बल्लेबाजी रैंकिंग में 14वां स्थान हासिल किया जो उनकी अब तक की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग भी है।
 
भारत की अमिता शर्मा (19वें) और पूनम रावत (27वें) बल्ले से निराशाजनक सीरीज के बाद रैंकिंग में खिसक गई। आस्ट्रेलियाई गेंदबाज लिजा स्थालेकर और एलीसे पैरी गेंदबाजों की रैंकिंग में पहले और दूसरे स्थान पर मौजूद हैं।
 
आईसीसी महिला वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में 2011 की वर्ष की सर्वश्रेष्ठ आईसीसी महिला क्रिकेटर वेस्टइंडीज के स्टेफनी टेलर अब भी शीर्ष पर बनी हुई हैं। टेलर तालिका में अपना शीर्ष स्थान मजबूत करने में सफल रही क्योंकि दूसरे स्थान पर काबिज भारत की मिताली राज हाल में समाप्त हुई सीरीज में केवल 35 रन ही बना सकी जिससे उन्होंने 38 रेटिंग अंक और गंवा दिए।
 
आस्ट्रेलिया की जेस कैमरन और मेग लैनिंग ने सीरीज में काफी रन बनाए जिससे दोनों क्रमश: आठवें और नौंवे स्थान पर मौजूद हैं। आलराउंडर रैंकिंग में वेस्टइंडीज की टेलर पहले और स्थालेकर दूसरे स्थान पर हैं। पैरी ने चार पायदान की छलांग से भारत की अमिता को चौथे स्थान पर खिसकाकर तीसरा स्थान हासिल किया। झूलन भी इसमें पांचवें स्थान पर खिसक गईं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रैकिंग में झूलन चौथे स्थान पर खिसकी