फोटो गैलरी

Hindi Newsकाबुल हमले के हताहतों में कोई भारतीय नहीं

काबुल हमले के हताहतों में कोई भारतीय नहीं

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में हुए आत्मघाती विस्फोटों व गोलीबारी में मारे गए आठ लोगों में से एक भी भारतीय नहीं है। इन हमलों में 17 लोग घायल हुए...

काबुल हमले के हताहतों में कोई भारतीय नहीं
Wed, 02 May 2012 12:40 PM
ऐप पर पढ़ें

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में हुए आत्मघाती विस्फोटों व गोलीबारी में मारे गए आठ लोगों में से एक भी भारतीय नहीं है। इन हमलों में 17 लोग घायल हुए हैं। भारत काबुल में हुए विस्फोटों के बाद की स्थिति पर पैनी नजर बनाए हुए है।

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा मंगलवार को अफगानिस्तान की अघोषित यात्रा पर यहां पहुंचे थे। उनकी रवानगी के बाद बुधवार को ये विस्फोट हुए। ओबामा ने अफगानी राष्ट्रपति हामिद करजई के साथ एक सामरिक भागीदारी समझौते पर हस्ताक्षर किए।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता सैय्यद अकबरुद्दीन ने ट्विटर पर कहा कि काबुल में मारे गए लोगों में किसी भारतीय के होने की रिपोर्ट नहीं है। उन्होंने कहा कि काबुल स्थित भारतीय दूतावास स्थिति पर नजर बनाए हुए है और दिल्ली में विदेश मंत्रालय के साथ लगातार सम्पर्क में है।

भारत व अफगानिस्तान के विदेश मंत्रियों के बीच यहां सुरक्षा व आतंकवाद-विरोधी सहयोग बढ़ाए जाने को लेकर हुई वार्ता के एक दिन बाद काबुल में ये हमले हुए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें