DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फाइनल में भिड़ेंगी सेरेना और सफरोवा

विश्व की पूर्व शीर्ष वरीयता प्राप्त अमेरिका की अनुभवी महिला खिलाड़ी सेरेना विलियम्स डब्ल्यूटीए फैमिली सर्कल कप टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में चेक गणराज्य की लूसी सफरोवा से भिड़ेंगी। उधर, युगल स्पर्धा के फाइनल में रूस की अनास्तासिया पावल्यूचेंकोवा और सफरोवा का सामना स्पेन की मेडिना गॉर्जियस और कजाकिस्तान की यारोसलावा श्वेदोवा से होगा।

महिला टेनिस संघ (डब्ल्यूटीए) की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, शनिवार को खेले गए एकल स्पर्धा के सेमीफाइनल मुकाबले में टूर्नामेंट की पांचवीं वरीयता प्राप्त सेरेना ने ऑस्ट्रेलिया की समांथा स्टोसुर को 6-1, 6-1 से शिकस्त दी।

टूर्नामेंट की दूसरी वरीयता प्राप्त स्टोसुर ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में सेरेना की बड़ी बहन वीनस विलियम्स को हराकर उन्हें टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया था।

फाइनल में सेरेना का सामना चेक गणराज्य की लूसी सफरोवा से होगा। सफरोवा ने दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में टूर्नामेंट की 14वीं वरीयता प्राप्त स्लोवेनिया की पोलोना हरकोग को 6-0, 6-0 से मात दी। दोनों सेमीफाइनल मुकाबले एकतरफा रहे।

इससे पहले, सेरेना और सफरोवा के बीच में चार बार भिड़ंत हो चुकी है जिसमें चारों बार सेरेना ने बाजी मारी है। ऐसे में आंकड़ों के लिहाज से सेरेना का पलड़ा भारी है।

उधर, युगल सेमीफाइनल मुकाबले में पावल्यूचेंकोवा और सफरोवा ने लिएजल ह्यूबर और लीसा रेमंड रेमंड की टॉप सीड अमेरिकी जोड़ी को 6-4, 7-6(9) से शिकस्त दी।

दूसरे सेमीफाइनल में गॉर्जियस और श्वेदोवा की जोड़ी ने दक्षिण अफ्रीका की नताली ग्रांडिन और चेक गणराज्य की व्लादिमीरा उहलिरोवा को 6-1, 6-3 से पराजित किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:फाइनल में भिड़ेंगी सेरेना और सफरोवा