अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सेरेना फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में

दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने दूसरा सेट गंवाने के बाद वापसी करते हुए गैरवरीय रूस की स्वेतलाना कुज्नेत्सोवा को हराकर फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के महिला एकल के सेमीफाइनल में जगह बनाई।

अपना एकमात्र फ्रेंच ओपन खिताब 2002 में जीतने वाली 15 बार की ग्रैंडस्लैम चैम्पियन सेरेना ने 2009 की चैम्पियन कुज्नेत्सेवा को 6-1, 4-6, 6-3 से हराकर अंतिम चार में जगह बनाई। सेमीफाइनल में सेरेना का सामना गत उप विजेता इटली की पांचवीं वरीय सारा एरानी से होगा जिन्होंने एक अन्य क्वार्टर फाइनल में पोलैंड की चौथी वरीय एग्निएज्का रदवांस्का को सीधे सेटों में 6-4, 7-6 से हराया।
 
सेरेना ने कुज्नेत्सोवा के खिलाफ तेज शुरुआत की और पहला सेट आसानी से अपने नाम कर लिया लेकिन इसके बाद उन्हें अपनी सर्विस से जूझना पड़ा। उन्होंने दूसरे सेट के दौरान टूर्नामेंट में पहली बार अपनी सर्विस गंवाई। सेरेना ने इस सेट में तीन बार अपनी सर्विस गंवाते हुए रूसी खिलाड़ी को दूसरा सेट जीतकर 1-1 से बराबरी हासिल करने का मौका दिया।

सेरेना तीसरे और निर्णायक सेट में भी 0-2 से पिछड़ रही थी। उन्होंने इसके बाद दो ब्रेक प्वाइंट बचाए और फिर अगले सात में से छह गेम जीतकर दो घंटे से कुछ कम समय में जीत सुनिश्चित की। इस जीत के साथ सेरेना ने जीत का अपना अभियान लगातार 29 मैचों तक पहुंचाया।

वर्ष 2004 में जैनिफर कैप्रियाती के बाद फ्रेंच ओपन के अंतिम चार में जगह बनाने वाली पहली अमेरिकी खिलाड़ी बनी सेरेना ने मैच के बाद कहा कि यह काफी मुश्किल था और मैं काफी थक गई हूं। उन्होंने कहा कि स्वेतलाना काफी अच्छा खेली। वह पहले यह टूर्नामेंट जीत चुकी है इसलिए मैं यह मुश्किल मैच जीतकर खुश हूं। सेरेना ने कहा कि सारा के खिलाफ एक और मुश्किल मैच होगा। वह कड़ी प्रतिद्वंद्वी है। दूसरी तरह सारा ने लगातार दूसरे साल सेमीफाइनल में जगह बनाई। सारा ने मैच के बाद कहा कि काफी दबाव था क्योंकि मुझे काफी अंक बचाने पड़े। यह मेरे लिए नया अनुभव था।

महिला एकल के अन्य क्वार्टर फाइनल मुकाबले बुधवार को खेले जाएंगे जिसमें मारिया शारापोवा का सामना सर्बिया की येलेना यांकोविच से होगा जबकि ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैम्पियन विक्टोरिया अजारेंका को मारिया किरिलेंको का सामना करना है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सेरेना फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में