DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सेबी ने इसॉप नियमों की समय सीमा बढ़ाई

भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) ने सूचीबद्ध कंपनियों के लिए कर्मचारी लाभ योजनाओं और ट्रस्टों को शेयर बाजार से अपनी ही कंपनी के शेयर खरीदने पर रोक संबंधी नियमों के अनुपालन की समयसीमा बढ़ाकर 31 दिसंबर कर दी है।
  
सेबी ने इसके साथ ही इन नियमों को लागू करने के बारे में स्थिति स्पष्ट की है और कंपनियों को निर्देश दिया है कि वे इस संबंध में अतिरिक्त जानकारियों का खुलासा करें।
  
पहले इन नियमों के अनुपालन की समयसीमा इस साल 30 जून तक रखी गई थी। इन नियमों को लागू करने का उददेश्य कंपनियों द्वारा अपने ही शेयरों में साठगांठ कर कारोबार करने जैसी गतिविधियों पर रोक लगाना है।
  
भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड ने इन नियमों को लागू करने की समयसीमा 31 दिसंबर तक बढ़ाते हुये आज जारी एक सर्कुलर में कहा कि ये नियम उन सभी कर्मचारी लाभ योजनाओं पर लागू होंगे जिनमें शेयरों की लिप्तता है, बशर्ते कि ये योजनायें प्रत्यक्ष अथवा अप्रत्यक्ष एप से कंपनी द्वारा स्थापित, प्रबंधित और वित्तपोषित की गई हों।
  
इसके अलावा कंपनियां जिनका योजनाओं के मामले में प्रत्यक्ष अथवा अप्रतयक्ष नियंत्रण हो अथवा ट्रस्ट और एजेंसी जो इन योजनाओं का प्रबंधन कर रही है उन्हें भी नियमों का अनुपालन करना होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सेबी ने इसॉप नियमों की समय सीमा बढ़ाई