फोटो गैलरी

Hindi Newsपरेशान अभिभावक भूख हड़ताल पर

परेशान अभिभावक भूख हड़ताल पर

शैक्षणिक सत्र 2012-13 में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) के बच्चों को दाखिला नहीं देने से परेशान अभिभावक शिक्षा निदेशालय के सामने भूख हड़ताल पर बैठे गए...

परेशान अभिभावक भूख हड़ताल पर
Fri, 27 Apr 2012 12:38 PM
ऐप पर पढ़ें

शैक्षणिक सत्र 2012-13 में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) के बच्चों को दाखिला नहीं देने से परेशान अभिभावक शिक्षा निदेशालय के सामने भूख हड़ताल पर बैठे गए हैं। इससे पहले अभिभावक मैक्सफोर्ट स्कूल, सेक्टर 23, रोहिणी के गेट पर करीब 23 दिन तक धरना पर बैठे हुए थे।

अभिभावक महावीर सोलंकी का कहना है कि शैक्षणिक सत्र 2012-13 के लिए नर्सरी में जब दाखिले की शुरुआत हुई थी। तब से ही स्कूल प्रबंधन द्वारा अभिभावकों के साथ दोहरा व्यवहार किया जा रहा है। ईडब्ल्यूएस वर्ग के बच्चाों को दाखिला नहीं हो, इसके लिए स्कूल ने कई तरह का रास्ते अपनाते हैं।

फरवरी में ड्रा करने के बदले स्कूल ने 30 मार्च सिर्फ कागज में ही ड्रॉ किया। इस मामले में अब कई संगठन सामने आने लगे हैं। फाइट फॉर राइट के अध्यक्ष भूपेश गुप्ता ने कहा कि अगर सोमवार तक इस मामले में कार्रवाई नहीं की गई तो अभिभावकों के समर्थन में सैकड़ों कार्यकर्ता शिक्षा निदेशालय के सामने भूख हड़ताल पर बैठेंगे।

उन्होंने शिक्षा निदेशक को एक पत्र भेजकर इस मामले में उत्तरी पश्चिमी-बी के उप शिक्षा निदेशक हटाने और स्कूल के ऊपर कार्रवाई की मांग की है।

Virtual Counsellor