DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

'फिट होने के लिए जहीर को काफी गेंदबाजी करनी होगी'

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली का मानना है कि भारत की तेज गेंदबाजी के अगुआ जहीर खान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 26 दिसंबर से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच तक पूरी तरह फिट होने के लिए अब भी काफी गेंदबाजी करने की जरूरत है।

गांगुली ने शनिवार को विजडन इंडिया की शुरुआत की घोषणा के अवसर पर पत्रकारों से कहा कि मुझे लगता है कि जहीर अब भी शत प्रतिशत फिट नहीं है और हम 50 प्रतिशत फिट जहीर को ऑस्ट्रेलिया में नहीं खिला सकते हैं। जहीर को अब भी काफी मैच खेलने की जरूरत है और इसके लिए उसे पूरी तरह फिट होने की जरूरत है। एक रणजी मैच ही पर्याप्त नहीं है।

उन्होंने कहा कि अब भी 24 दिन बचे हुए हैं और मुझे विश्वास है कि वह अगला रणजी मैच और ऑस्ट्रेलिया में दो अभ्यास मैच भी खेलेगा। ऑस्ट्रेलिया ने इस बार सही कार्यक्रम बनाया है। यह दस साल पहले जैसा नहीं है जबकि मुझे महत्वपूर्ण दौरे से दस दिन पहले फिटनेस परीक्षण देना पड़ा था।

रविचंद्रन अश्विन ने भारत में स्वप्निल शुरुआत की है लेकिन गांगुली का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया की पूरी तरह भिन्न परिस्थितियों में गेंदबाजी करना उनके लिए चुनौती होगी। उन्होंने कहा कि अश्विन बेहतरीन क्रिकेटर है लेकिन भारत में एसजी टेस्ट गेंद से वेस्टइंडीज जैसी टीम के खिलाफ गेंदबाजी करना और ऑस्ट्रेलिया में कूकाबूरा गेंद से गेंदबाजी करना पूरी तरह से भिन्न होगा। इसके अलावा उनकी बल्लेबाजी निश्चित तौर पर मजबूत है।

गांगुली ने खुशी जतायी कि आशीष नेहरा अब लंबी अवधि के मैच खेल रहा है। उन्होंने कहा कि यह अच्छा है कि आशीष लंबी अवधि के क्रिकेट खेल रहा है। इसके अलावा वह विकेट भी ले रहा है जो कि अच्छा संकेत है। मुझे नहीं लगता कि उसका केंद्रीय अनुबंध में नहीं होना कोई मसला है। वह 32 साल का है और अब भी देश के लिए खेल सकता है।

न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर क्रिस केर्न्‍स ने कहा था कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ड्रेसिंग रूम में महज बोझ है लेकिन गांगुली ने उनके इस बयान को हास्यास्पद करार दिया। उन्होंने कहा कि उसने (केर्न्‍स) ऐसा कहा था और आज पोंटिंग ने 70 (नाबाद 67) के आसपास रन बनाकर खेल रहा है। मैं हमेशा यह कहता रहा हूं कि कृपया पोंटिंग, तेंदुलकर और द्रविड़ का आकलन उनकी उम्र के कारण नहीं करें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:'फिट होने के लिए जहीर को काफी गेंदबाजी करनी होगी'