फोटो गैलरी

Hindi Newsसत्यमेव जयते के लिये आमिर पुरस्कृत

सत्यमेव जयते के लिये आमिर पुरस्कृत

अपने टेलीविलन शो 'सत्यमेव जयते' के जरिये सामाजिक भेदभाव के खिलाफ जागरुकता फैलाने के लिये अभिनेता आमिर खान और और स्टार इंडिया के सी.ई.ओ उदय शंकर को राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने पुरस्कृत...

सत्यमेव जयते के लिये आमिर पुरस्कृत
Fri, 19 Oct 2012 03:20 PM
ऐप पर पढ़ें

सामाजिक मुद्दों पर आधारित अपने टेलीविलन शो 'सत्यमेव जयते' के जरिये सामाजिक भेदभाव के खिलाफ जागरुकता फैलाने के लिये अभिनेता आमिर खान और और स्टार इंडिया के सी.ई.ओ उदय शंकर को राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने पुरस्कृत किया।
  
अंतरराष्ट्रीय वाल्मिकी दिवस पर आयोजित एक कार्यक्रम में आयोग ने छुआछूत के कारणों को उजागर करने के लिये आमिर और स्टार प्लस के योगदान का सराहा। 
   
आमिर ने कहा कि सत्यमेव जयते भारतीय लोगों के मसलों को सार्वजनिक मंच देने का एक प्रयास था। मुझे खुशी है कि शो के बाद युवाओं समेत कई लोग आगे आये हैं और अपनी बात रखी है। यह पूरी टीम का प्रयास था और लोगों तक पहुंचने का माध्यम मुहैया कराने के लिये मैं उदय शंकर का धन्यवाद देता हूं।
  
स्टार इंडिया के सी.ई.ओ उदय शंकर ने कहा कि टेलीविजन सिर्फ मनोरंजन का स्रोत नहीं है और सत्यमेव जयते के साथ हमने यह सिद्ध कर दिखाया कि टीवी के पास देश की प्रगति में योगदान और लोगों की मानसिकता बदलने की ताकत है।
 
इस पुरस्कार समारोह में गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे, सामाजिक न्याय मंत्री मुकुल वासनिक, सूचना एवं प्रसारण मंत्री अंबिका सोनी, दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित, राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष पी एल पूनिया भी मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें