DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

साइना को इंडिया ओपन में तीसरी वरीयता

स्विस ओपन ग्रां प्री गोल्ड में स्वर्ण पदक जीतकर आत्मविश्वास से भरी भारतीय बैड़मिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल को 24 से 29 अप्रैल तक सिरीफोर्ट ऑडिटोरियम में ओसिम बीडब्ल्यूएफ विश्व सुपरसीरीज के अंतर्गत होने वाले दूसरे योनेक्स सनराइज इंडिया ओपन में तीसरी वरीयता दी गयी है।
   
दुनिया की पांचवें नंबर की साइना को लंदन ओलंपिक के लिए भारत की सर्वश्रेष्ठ दावेदार माना जा रहा है। आयोजकों की विज्ञप्ति के अनुसार उनके अलावा इसमें चीन के मजबूत दल में दुनिया की तीसरे नंबर की शिजियान वांग (पहली वरीयता), लि जुरेई (दूसरी वरीयता) और यांजियाओ वांग (चौथी वरीयता) भी 200,000 डॉलर ईनामी राशि की इस प्रतियोगिता में हिस्सा ले रही हैं।
   
साइना ने कुछ हफ्ते पहले स्विस ओपन के फाइनल में शिजियान को परास्त किया था। दो बार की ऑल इंग्लैंड चैम्पियन डेनमार्क की टिने बॉन को लंदन ओलंपिक क्वालीफिकेशन के अंतिम टूर्नामेंट में पांचवीं वरीयता मिली है।
   
पुरूष वर्ग में दुनिया के नंबर एक और गत चैम्पियन मलेशिया के ली चोंग वेई को शीर्ष वरीयता दी गयी है। डेनमार्क के पीटर गाडे और पूर्व विश्व चैम्पियन चीन के जिन चेन क्रमश: दूसरे और तीसरे वरीय खिलाड़ी हैं।

पुरूष एकल में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी मौजूद हैं। पिछले साल क्वार्टरफाइनल में पहुचंने वाले सौरभ वर्मा को टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई करना होगा। पूर्व राष्ट्रीय चैम्पियन आरएमवी गुरू साईदत्त क्वालीफायर क्वालीफायर में भारतीयों की अगुवाई कर रहे हैं। वह विश्व रैंकिंग में 41वें स्थान पर काबिज हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:साइना को इंडिया ओपन में तीसरी वरीयता