DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सायना का विजय अभियान जारी

भारत की स्टार खिलाड़ी सायना नेहवाल का स्विटजरलैंड के बासेल में जारी स्विस ओपन बैड़मिंटन ग्रां पी गोल्ड-2012 में जीत का सिलसिला जारी है। सायना तीसरे दौर में पहुंचने में सफल रही हैं। उधर, पुरुषों के युगल वर्ग में रुपेश कुमार और सनावे थॉमस की जोड़ी को दूसरे दौर में शिकस्त का सामना करना पड़ा है।

टूर्नामेंट की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, गुरुवार देर रात खेले गए महिलाओं की एकल स्पर्धा के दूसरे दौर के मुकाबले में टूर्नामेंट की तीसरी वरीयता प्राप्त सायना ने नीदरलैंड्स की जुडिथ मिउलेंडिजक्स को 19-21, 21-10, 21-6 से पराजित किया। सायना ने इस मुकाबले को 45 मिनट में अपने नाम कर लिया।

इससे पहले, सायना ने जूडिथ को वर्ष 2010 में ऑल इंग्लैंड सुपर सीरीज में भी मात दी थी। सायना का जूडिथ के खिलाफ जीत-हार का रिकॉर्ड 2-0 हो गया है।

अगले दौर में सायना की भिड़ंत चीन की झिन (एफ) लिऊ से होगी। दूसरी ओर, इंडोनेशिया के एल्वेंट यूलियांटो चंद्रा और हेंद्रा अप्रीदा गुनावान की जोड़ी ने रुपेश और थॉमस की जोड़ी को 21-16, 11-21, 21-14 से पराजित कर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।

उल्लेखनीय है कि भारत की चुनौती अब सिर्फ महिला एकल में सायना के रूप में बची हुई है जबकि पुरुष एकल, मिश्रित युगल, महिला युगल और पुरुष युगल में भारतीय चुनौती खत्म हो गई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सायना का विजय अभियान जारी