फोटो गैलरी

Hindi Newsबासेल में खिताबी हैट्ट्रिक से चूकीं सायना

बासेल में खिताबी हैट्ट्रिक से चूकीं सायना

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल 1,25,000 डॉलर की इनामी स्विस ओपन ग्रां पी गोल्ड टूर्नामेंट से बाहर हो गई...

बासेल में खिताबी हैट्ट्रिक से चूकीं सायना
Sun, 17 Mar 2013 10:55 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल 1,25,000 डॉलर की इनामी स्विस ओपन ग्रां पी गोल्ड टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं। इस तरह दो बार की मौजूदा चैम्पियन सायना इस टूर्नामेंट में खिताबी हैट्ट्रिक पूरी नहीं कर सकीं।

टूर्नामेंट की शीर्ष वरीय खिलाड़ी सायना को शनिवार को खेले गए सेमीफाइनल मैच में चौथी वरीय चीन की शिजियान वांग ने 21-11, 10-21, 21-9 से पराजित किया। सायना की चुनौती 50 मिनट तक चली। सायना ने 2011 और 2012 में यहां खिताबी जीत हासिल की थी।

पहले गेम में वांग ने सायना की कमी को पकड़ते हुए जोरदार खेल दिखाया और 21-11 से जीत हासिल की लेकिन दूसरे गेम ने सायना ने वापसी करते हुए 21-10 से अपनी श्रेष्ठता साबित की। तीसरा गेम हालांकि सायना के लिए काफी मुश्किल साबित हुआ, क्योंकि वांग ने इस गेम में अपनी जोरदार सर्विस के दम पर मैच अपने नाम किया।

सायना और वांग के बीच अब तक कुल छह बार भिड़ंत हुई है, जिनमें से चार बार सायना विजेता रही हैं, जबकि वांग को दूसरी बार जीत मिली है। स्विस ओपन में दोनों की दूसरी भिड़ंत थी। पहली भिड़ंत में सायना विजयी रही थीं।

अंतिम बार दोनों का सामना एक सप्ताह पहले ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैम्पियनशिप के तहत हुआ था, जिसमें सायना ने जीत हासिल की थी। 2010 के बाद सायना एक बार भी वांग से हारी नही हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें