DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सायना दूसरे दौर में, प्रणीत प्री क्वार्टर फाइनल में

भारतीय स्टार और पांचवीं वरीयता प्राप्त सायना नेहवाल ने धमाकेदार शुरुआत करते हुए बुधवार को जापान की काओरी इमाबेकू को 21-9, 21-12 से हराकर बैडमिंटन एशिया चैम्पियनशिप के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया जबकि बी साई प्रणीत को पहले दौर का मैच जीतने और दूसरे दौर में वाकओवर मिलने से प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश मिल गया।

सायना ने जापानी खिलाड़ी से पहले दौर का मुकाबला 33 मिनट में जीता। उन्होंने 15 स्मैश विनर और पांच नेट विनर लगाते हुए एकतरफा जीत हासिल की। सायना ने पहले गेम में लगातार बढ़त बनाए रखी और जापानी खिलाड़ी को संभलने का कोई मौका नहीं दिया। सायना एक समय 20-5 से आगे हो गई थीं लेकिन जापानी खिलाड़ी ने फिर लगातार चार अंक लेकर इस गेम की हार का अंतर कुछ कम किया।

दूसरे गेम में भी यही स्थिति रही। सायना ने 9-6 की बढ़त बनाई। जापानी खिलाड़ी ने संघर्ष किया और वह 10-9 से आगे हुईं। मगर सायना ने 13-10 के बाद लगातार सात अंक लेते हुए दूसरे गेम 21-12 से जीतकर अगले दौर में स्थान बना लिया। सायना का दूसरे दौर में चीन की चेन जियाओ जिया से मुकाबला होगा।

देश के नंबर एक पुरुष खिलाड़ी और 15वीं सीड अजय जयराम को हांगकांग के वेई नान से तीन गेमों के कड़े संघर्ष में 22-24, 21-11, 15-21 से दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा लेकिन प्रणीत ने उलटफेर करते हुए 11वरीय हांगकांग के विंग की वांग को 32 मिनट में 21-19, 21-16 से हराकर दूसरे दौर में जगह बना ली।

प्रणीत का अगला मुकाबला श्रीलंका के निलुका करुणारत्ने से होना था मगर उन्हें वाकओवर मिल गया और वह प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए जहां उनका मुकाबला आठवीं वरीय चीन के झोंगमिंग वांग से होगा।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सायना दूसरे दौर में, प्रणीत प्री क्वार्टर फाइनल में