फोटो गैलरी

Hindi Newsइंडियन ओपन में यिन के खिलाफ शुरुआत करेगी साइना

इंडियन ओपन में यिन के खिलाफ शुरुआत करेगी साइना

भारतीय बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल यहां 24 अप्रैल से शुरू हो रहे इंडियन ओपन विश्व सुपरसीरीज टूर्नामेंट में एशियाई खेलों की कांस्य पदक विजेता हांगकांग की यिप पुइ यिन के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत...

इंडियन ओपन में यिन के खिलाफ शुरुआत करेगी साइना
Thu, 12 Apr 2012 05:58 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल यहां 24 अप्रैल से शुरू हो रहे इंडियन ओपन विश्व सुपरसीरीज टूर्नामेंट में एशियाई खेलों की कांस्य पदक विजेता हांगकांग की यिप पुइ यिन के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी।

यह टूर्नामेंट लंदन ओलंपिक के लिए आखिरी क्वालीफायर है। तीसरी वरीयता प्राप्त साइना एशियाई खेल 2010 के क्वार्टर फाइनल में हारने के बाद से लगातार तीन बार यिन को हरा चुकी है। दुनिया की पांचवें नंबर की खिलाड़ी साइना को चीन की शीर्ष वरीयता प्राप्त शिशियान वांग के साथ ड्रा मिला है। क्वार्टर फाइनल में उसका सामना दो बार की आल इंग्लैंड चैम्पियन डेनमार्क की टाइने बाउन से हो सकता है।

यदि वह ये बाधा पार कर लेती है तो खिताब के लिए लगातार दो मुकाबलों में उसे चीनी प्रतिद्वंद्वियों से भिड़ना होगा। राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा को पहले दौर में कठिन जोड़ी मिली है। उनका सामना सातवीं वरीयता प्राप्त हांगकांग की पून लोक यान और से यिंग सुएट से होगा।

वी दीजू के साथ मिश्रित युगल खेलने वाली ज्वाला ने कहा कि ड्रा कभी आसान नहीं होते लेकिन हम इसे लेकर चिंतित नहीं होते हैं। हमने पहले भी उन्हें हराया है और इस बार भी हराएंगे। ज्वाला और दीजू का सामना चीन के जियामिंग ताओ और हुआन शिया से होगा।

पुरुष एकल वर्ग में अजय जयराम और पी कश्यप को कठिन ड्रा मिला है। दुनिया के 27वें नंबर के खिलाड़ी अजय को इंग्लैंड के राजीव ओसेफ से खेलना है जो रैंकिंग में उनसे सात पायदान ऊपर है। वहीं कश्यप का सामना स्पेन के पाब्लो एबियन से होगा।

पहली बाधा पार करने के बाद अजय को गत चैम्पियन और दुनिया के नंबर एक ली चोंग वेइ से भिड़ना होगा जबकि कश्यप का सामना पांचवीं वरीयता प्राप्त ली हयून टू से हो सकता है। राष्ट्रीय कोच पुलेला गोपीचंद ने कहा कि सुपरसीरीज में ड्रा कभी आसान नहीं होते। इस बार तो इंडियन ओपन ओलंपिक के लिए आखिरी क्वालीफायर है लिहाजा हर कोई सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहेगा।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें