DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

साइना मानसिक रूप से मजबूत है: मलेशियाई कोच सिडेक

साइना मानसिक रूप से मजबूत है: मलेशियाई कोच सिडेक

दुनिया की नंबर एक बैडमिंटन खिलाड़ी ली चोंग वेई के कोच राशिद सिडेक ने साइना नेहवाल की प्रशंसा के पुल बांधते हुए कहा कि यह भारतीय मानसिक रूप से काफी मजबूत है और विश्व बैडमिंटन में निर्विवाद रूप से शीर्ष पर पहुंच सकती है।

सिडेक इंडियन बैडमिंटन लीग (आईबीएल) के शुरुआती चरण में दिल्ली स्मैशर्स को कोचिंग देंगे। उन्होंने कहा कि साइना अब दुनिया की नंबर दो (नंबर तीन) खिलाड़ी हैं। वह काफी अच्छी है। वह हर साल सुधार कर रही है। वह मानसिक रूप से काफी मजबूत है और किसी भी चीनी खिलाड़ी को पराजित कर सकती है। वह चीन की खिलाड़ियों के खिलाफ खेलने की संभावना से प्रेरित हो जाती है। इसलिए वह सुपर सीरीज खिताब जीतने और चैम्पियन बनने योग्य है।

पूर्व नंबर एक खिलाड़ी सिडेक ने 1996 अटलांटा ओलंपिक खेलों में कांस्य पदक जीतकर मलेशिया के लिए एकल स्पर्धा में पदक जीतने वाले पहले खिलाड़ी बने थे। उनका मानना है कि भारतीय खिलाड़ियों को और अधिक ध्यान लगाने और अतिरिक्त कड़ी मेहनत करने की जरूरत जिससे एक खिलाड़ी और चैम्पियन के बीच फर्क पता चलता है।

उन्होंने पत्रकारों से कहा कि काफी युवा खिलाड़ी जैसे पी कश्यप, श्रीकांत, गुरूसाईदत्त, साई प्रणीथ, एच एस प्रणय, पी सिंधू मौजूद हैं। उनमें प्रतिभा और कौशल मौजूद हैं, इनमें सुपर सीरीज खिताब जीतने और विश्व बैडमिंटन पर दबदबा बनाने की क्षमता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:साइना मानसिक रूप से मजबूत है: मलेशियाई कोच सिडेक