फोटो गैलरी

Hindi Newsसैफीना ने खायीं एक दूसरे का साथ देने की कसमें

सैफीना ने खायीं एक दूसरे का साथ देने की कसमें

अदालत में शादी करने के बाद अभिनेता सैफ अली खान और करीना कपूर ने एक दूसरे का साथ देने का वचन...

सैफीना ने खायीं एक दूसरे का साथ देने की कसमें
Wed, 17 Oct 2012 03:45 PM
ऐप पर पढ़ें

अदालत में शादी करने के बाद अभिनेता सैफ अली खान और करीना कपूर ने एक दूसरे का साथ देने का वचन लिया। इस संकल्प के बाद दोनों अपनी शादी के रिसेप्शन में पहुंचे जिसमें अनेक बॉलीवुड हस्तियों ने शिरकत की।
   
हालांकि अफवाहें थीं कि दोनों के बीच पारंपरिक निकाह पढ़ा गया पर करीना के करीबी दोस्त और फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा ने बताया कि दोनों ने मिलकर बस कुछ वचन लिये।
   
मल्होत्रा ने बताया कि दोनों ने कोलाबा के ताज महल होटल में साथ साथ वचन लिये। वहां सात फेरे की रस्म नहीं हुयी। दोनों ने पारंपरिक रिवाज के अनुसार विवाह नहीं किया।
   
मंगलवार दोपहर बाद सैफ के घर हुआ कार्यक्रम साधारण था पर शाम को दक्षिण मुंबई के प्रसिद्ध होटल में दावत में पत्नी गौरी खान के साथ शाहरुख खान, प्रीति जिंटा, करण जौहर, तुषार कपूर, अनिल कपूर जैसे कलाकारों ने शिरकत की।
    
मल्होत्रा ने बताया कि 32 वर्षीय करीना ने मंगलवार रात इस दावत में सैफ की दादी का पारंपरिक घरारा पहना। सैफ की मां शर्मिला टैगोर ने भी अपने निकाह पर यही घरारा पहना था। अब उन्होंने यह अपने बेटे की नई पत्नी को दे दिया।
     
दिल्ली की डिजाइनर रितु कुमार को इसे सजाने की जिम्मेदारी दी गयी थी जिस पर बाद में मनीष मल्होत्र ने भी काम किया। इसके बाद करीना ने मल्होत्रा द्वारा तैयार किया गया लिबास धारण किया और सैफ ने एक बनारसी अचकन पहना। मल्होत्रा ने करीना के अलावा करिश्मा कपूर के कपड़ों को भी डिजायन किया।
     
शादी के बाद हुयी दावत में करीना के पिता रणधीर कपूर, चाचा राजीव कपूर, रिषि कपूर उनकी पत्नी नीतू और बेटा रणबीर कपूर, शशि कपूर, शम्मी कपूर के बेटे आदित्य, शर्मिला टैगोर और अपने प्रेमी कुनाल खेमू के साथ सोहा अली खान मौजूद थे।
     
अपनी बेटी और दामाद को आशीर्वाद देते हुये रणधीर कपूर ने कहा कि मैं करीना और सैफ के सभी प्रशंसकों से कहना चाहता हूं कि वह इस जोड़े को शादी की शुभकामनायें दें। हम खुश हैं कि दोनों ने धर्म परिवर्तन के बिना शादी की है।
    
पृथ्वीराज कपूर की पोती करीना ने 'जब वी मेट' की शूटिंग के दौरान अभिनेता शाहिद कपूर से तीन साल का रिश्ता तोड़ लिया था। इसके बाद 2008 में फिल्म टशन की शूटिंग की दौरान सैफ अली खान से उनकी नजदीकियां बढ़ गयीं।
    
पिछले साल क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी की मौत के बाद सैफ अली खान को पटौदी का नवाब घोषित किया गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें