DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रेलवे के विशेष पैकेज दे केंद्र: शरद

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने रेलवे का राजस्व बढ़ाने के इरादे से यात्री किरायों में बढ़ोतरी करने पर संप्रग सरकार को आड़े हाथ लेते हुए शनिवार को कहा कि सरकार सचमुच विकास के लिए गंभीर है तो इस सार्वजनिक उपक्रम को विशेष पैकेज देना चाहिए।

सहरसा और पटना के बीच एक नई ट्रेन राज्यरानी एक्सप्रेस (12567) को हरी झंडी दिखाने के लिए आये यादव ने कहा कि यात्री किरायों में बढ़ोतरी करके रेलवे की तकदीर को नहीं बदला जा सकता है।

केंद्र सरकार यदि सचमुच रेलवे के विकास के प्रति गंभीर है तो इसे रेलवे को विशेष सहायता पैकेज प्रदान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि राष्ट्रमंडल खेल 2010 के आयोजन पर केंद्र सरकार ने करोड़ों रुपये पानी की तरह बहाये तब संप्रग सरकार को रेलवे के विकास के लिए विशेष पैकेज देने में कोई परहेज नहीं होना चाहिए।

यादव ने केंद्रीय बजट के लिए वित्तमंत्री प्रणव मुखर्जी को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि इस बजट में करदाताओं को मामूली राहत दी गयी है। बजट की घोषणाओं के कारण आने वाले दिनों में महंगाई फिर बढ़ेगी।

जदयू नेता ने केंद्र में वर्तमान में राजनीतिक उठापटक को देखते हुए लोकसभा के मध्यावधि चुनाव की संभावना से भी इनकार नहीं किया। रेल सूत्रों ने बताया कि सहरसा स्टेशन से शुरू राज्यरानी एक्सप्रेस हर दिन सहरसा और पटना के बीच चलेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रेलवे के विशेष पैकेज दे केंद्र: शरद