DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तेंदुलकर को सभी मैचों में खेलना चाहिए: गावस्कर

सचिन तेंदुलकर को अगले मैच में विश्राम देने की खबरों के बीच पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने बुधवार को सलाह दी कि इस स्टार बल्लेबाज को त्रिकोणीय सीरीज के प्रत्येक मैच में उतारना चाहिए।

तेंदुलकर आज अच्छे फार्म में दिख रहे थे और उन्होंने एंजेलो मैथ्यूज की गेंद पर बोल्ड होने से पहले 48 रन बनाए लेकिन यह अब भी तय नहीं है कि वह अगले मैच में खेलेंगे या नहीं। टीम प्रबंधन ने रोटेशन की नीति अपनाई है। पहले मैच में वीरेंद्र सहवाग को विश्राम दिया गया तो आज के मैच में गौतम गंभीर नहीं खेले।

गावस्कर ने कहा कि मैं समझता हूं कि सचिन को सभी मैचों में खेलना चाहिए। यदि आप रोटेशन नीति चाहते हो तो इसका उपयोग किया जाना चाहिए और सभी खिलाड़ियों को मौका मिलना चाहिए। मेरा मानना है कि तेंदुलकर, गंभीर और सहवाग को खेलना चाहिए तथा रोहित शर्मा और सुरेश रैना में से किसी को बिठाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि आप पहले 16 खिलाड़ियों की टीम का चयन करते हो और फिर आपको सबसे संतुलित टीम चुननी होती है। यदि कोई प्रदर्शन नहीं कर रहा है तो आपको उसे बदलना चाहिए, लेकिन इस मामले में राय साफ होनी चाहिए कि आप खिलाड़ी को विश्राम नहीं बल्कि बाहर कर रहे हो। यदि कोई अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहा है तो उसे बाहर किया सकता है और इस मामले में फैसला सही होना चाहिए।

गावस्कर ने आज मैन आफ द मैच बने रविचंद्रन अश्विन की तारीफ की। उन्होंने कहा कि अश्विन फिर से अपनी सर्वश्रेष्ठ फार्म में दिखा। पर्थ की उछाल वाली पिच से भी उसे फायदा मिला। मुझे खुशी है कि वह मैन आफ द मैच बना क्योंकि उसने बल्लेबाजी के दौरान काफी साहस का परिचय दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:तेंदुलकर को सभी मैचों में खेलना चाहिए: गावस्कर