फोटो गैलरी

Hindi Newsसीरीज में लगातार तीसरी बार बोल्ड हुए तेंदुलकर

सीरीज में लगातार तीसरी बार बोल्ड हुए तेंदुलकर

यह भले ही हैरान कर देने वाला हो लेकिन स्टार बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के मजबूत रक्षण पर न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्तमान टेस्ट सीरीज में लगातार तीन बार सेंध लगाई गई...

सीरीज में लगातार तीसरी बार बोल्ड हुए तेंदुलकर
Mon, 03 Sep 2012 05:10 PM
ऐप पर पढ़ें

यह भले ही हैरान कर देने वाला हो लेकिन स्टार बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के मजबूत रक्षण पर न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्तमान टेस्ट सीरीज में लगातार तीन बार सेंध लगाई गई है। इन तीनों अवसरों पर इस दिग्गज बल्लेबाज का मिडिल स्टंप उखाड़ा गया।

हैदराबाद में पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में बोल्ड होने के बाद यहां चल रहे दूसरे टेस्ट मैच में भी कीवी गेंदबाजों ने दोनों पारियों में तेंदुलकर के मिडिल स्टंप को थरथर्राया। दुनिया भर में अपने रिकार्डों तथा बेहतरीन तकनीक और एकाग्रता के लिए मशहूर तेंदुलकर की दो टेस्ट मैचों की सीरीज में शुरुआत बेहद खराब रही। हैदराबाद में जब वह 19 रन पर खेल रहे थे तब ट्रेंट बोल्ट ने उनका मिडिल स्टंप उखाड़ा और दूसरे मैच में भी यह क्रम जारी रहा।

इस टेस्ट मैच की पहली पारी में डग ब्रेसवेल ने तेंदुलकर के डिफेन्स में सेंध लगाई। उन्होंने इस बल्लेबाज के बल्ले और पैड के बीच से गेंद निकाली। इसके बाद दूसरी पारी में साउथी की गेंद उनके पैड से लगकर विकेटों में समा गई। तेंदुलकर तब एक्रास द लाइन खेल रहे थे लेकिन इससे भी उन्हें फायदा नहीं हुआ। तेंदुलकर लगातार इस तरह से आउट होने से काफी निराश थे। उन्होंने गुस्से में अपना बल्ला स्टंप की तरफ उठाया।

तेंदुलकर ने अब तक 190 टेस्ट मैच में 55.08 की औसत से 15533 रन बनाए है। वह अब टेस्ट क्रिकेट में 51 बार बोल्ड हो चुके हैं। रिकार्ड राहुल द्रविड़ के नाम पर है जो 55 बार बोल्ड हुए। उनके बाद एलन बोर्डर (53) का नंबर आता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें