DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुंबई से भिड़ेगे दिल्ली के डेयरडेविल्स

चोट से उबरकर सचिन तेंदुलकर की वापसी के बीच मुंबई इंडियंस नए हौसले के साथ इंडियन प्रीमियर लीग में रविवार को दिल्ली डेयरडेविल्स का सामना करेगी।
 
तेंदुलकर को गत चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आईपीएल के पहले मैच में अंगुली में चोट लगी थी और वह अगले तीन मैच नहीं खेल सके। उन्होंने कल पहली बार बल्लेबाजी अभ्यास में हिस्सा लिया और 45 मिनट तक फील्डिंग का भी अभ्यास किया।

चेन्नई के खिलाफ आईपीएल का पहला मैच जीतने के बाद से मुंबई को अच्छी शुरुआत नहीं मिल सकी है और तेंदुलकर की वापसी से वह कमी पूरी हो जाएगी। अच्छी शुरुआत के बाद नीचे के क्रम पर कीरोन पोलार्ड और रोहित शर्मा जैसे बल्लेबाज हैं।

तेंदुलकर की गैर-मौजूदगी में टी सुमन और अंबाती रायुडू को मौका दिया गया लेकिन वे इसका फायदा नहीं उठा सके। दक्षिण अफ्रीका के रिचर्ड लेवी पहले मैच के बाद कोई कमाल नहीं कर सके।
 
पिछले दो मैच जीत चुकी मुंबई की टीम कल भी जीत दर्ज करके शीर्ष पर पहुंचना चाहेगी। अभी तक उसे एकमात्र पराजय पुणे वारियर्स के खिलाफ झेलनी पड़ी है जब वह छोटे से लक्ष्य का पीछा नहीं कर सकी थी। पिछले दो मैच में रोहित, पोलार्ड और रायुडू ने अच्छी पारियां खेलकर बड़े लक्ष्य को हासिल किया।

रोहित ने विशाखापत्तनम में डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ 50 गेंद में नाबाद 73 रन बनाए जबकि राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पोलार्ड ने 33 गेंद में 64 रन की पारी खेली। मुंबई के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा और मुनाफ पटेल विकेट लेने में कामयाब रहे हैं। कप्तान हरभजन सिंह भले ही विकेट नहीं ले सके हैं लेकिन उन्होंने पावरप्ले में किफायती गेंदबाजी की है। कल हालांकि वीरेंद्र सहवाग और केविन पीटरसन के सामने उनकी असल परीक्षा होगी।

दिल्ली की टीम पिछले मैच में चेन्नई पर शानदार जीत दर्ज करके बुलंद हौसलों के साथ उतरेगी। उसे घरेलू मैदान पर आठ विकेट से मिली जीत के बाद अच्छा खासा आराम मिल चुका है। दिल्ली के तेज गेंदबाज मोर्नी मोर्कल ने तीन मैचों में सात विकेट लिए हैं और उमेश यादव भी प्रभावी साबित हुए हैं। इरफान पठान और डग ब्रासवेल अच्छे सहयोगी साबित हो सकते हैं। स्पिन गेंदबाजी दिल्ली की कमजोर कड़ी साबित हुई है।
 
पीटरसन और श्रीलंका के महेला जयवर्धने बल्लेबाजी में शानदार फार्म में हैं । पीटरसन ने चेन्नई के खिलाफ नाबाद 43 रन बनाये और जयवर्धने के साथ 61 रन की अटूट साझेदारी की। न्यूजीलैंड के कप्तान और आक्रामक बल्लेबाज रॉस टेलर भी चोट से उबर चुके हैं और चयन के लिए उपलब्ध हैं।
 
टीमें:
दिल्ली डेयरडेविल्स:

वीरेंद्र सहवाग (कप्तान), अजित अगरकर, इरफान पठान, उमेश यादव, पुनीत बिष्ट, रोबिन बिष्ट, नमन ओक्षा, शाहबाज नदीम, वेणुगोपाल राव, विकास मिश्र, योगेश नागर, जाफिर पटेल, सनी गुप्ता, तेजस्वी यादव, अविष्कार साल्वी, कुलदीप रावल, मनप्रीत जुनेजा, पवन नेगी, प्रशांत नाईक, आरोन फिंच, आंद्रे रसेल, डग ब्रासवेल, ग्लेन मैक्सवेल, गुलाम बोदी, मोर्नी मोर्कल, रोफ वान डेर मर्व।

मुंबई इंडियंस:
हरभजन सिंह (कप्तान), सचिन तेंदुलकर, अबु नेचिम, अमितोज सिंह, एडेन ब्लिजार्ड, जेम्स फ्रेंकलिन, कीरोन पोलार्ड, वाय चहल, हर्शल गिब्स, डेवी जैकब्स, रिचर्ड लेवी, दिनेश कार्तिक, धवल कुलकर्णी, के यादव, लसिथ मलिंगा, सुशांत मराठे, प्रज्ञान ओझा, मुनाफ पटेल, राबिन पीटरसन, सुजीत नायक, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, जयदेव शाह, रुद्रप्रताप सिंह, टी सुमन, पवन सुयाल, आदित्य तारे, अपूर्व वानखेड़े।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मुंबई से भिड़ेगे दिल्ली के डेयरडेविल्स