फोटो गैलरी

Hindi Newsतेंदुलकर के 200वें टेस्ट की मेजबानी करना चाहता है एमसीए

तेंदुलकर के 200वें टेस्ट की मेजबानी करना चाहता है एमसीए

मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) स्टार बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के 200वें टेस्ट मैच की मेजबानी करना चाहता है। वह वेस्टइंडीज के खिलाफ नवंबर में होने वाले इस मैच का यहां वानखेड़े स्टेडियम में आयोजन करने का...

तेंदुलकर के 200वें टेस्ट की मेजबानी करना चाहता है एमसीए
Wed, 04 Sep 2013 05:23 PM
ऐप पर पढ़ें

मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) स्टार बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के 200वें टेस्ट मैच की मेजबानी करना चाहता है। वह वेस्टइंडीज के खिलाफ नवंबर में होने वाले इस मैच का यहां वानखेड़े स्टेडियम में आयोजन करने का इच्छुक है।

यदि एमसीए सीरीज के दूसरे मैच की मेजबानी हासिल कर लेता है तो फिर यह क्रिकेट बोर्ड की रोटेशन नीति के विपरीत होगा तथा वानखेड़े को समय से पहले मैच के आयोजन का मौका मिलेगा। एमसीए के संयुक्त सचिव नितिन दलाल ने कहा कि हम सचिन के 200वें टेस्ट मैच का वानखेड़े स्टेडियम में आयोजन करना चाहते है हालांकि मैच की मेजबानी का हमारा नंबर नहीं है। हम दूसरे टेस्ट मैच की मेजबानी सौंपने के लिए बीसीसीआई से औपचारिक आग्रह भेजेंगे।

बीसीसीआई ने इस संक्षिप्त दौरे की योजना बनायी है हालांकि यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के भविष्य के दौरा कार्यक्रम का हिस्सा नहीं है। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने जो कार्यक्रम तैयार किया है उसके अनुसार भारत को नवंबर में दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर जाना था।

बीसीसीआई की दौरा कार्यक्रम समिति की जल्द ही बैठक होगी जिसमें वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट और तीन वनडे मैचों की सीरीज का कार्यक्रम तय किया जाएगा। तेंदुलकर अपना 200वां टेस्ट मैच खेलने से दो टेस्ट मैच पीछे है तथा कैरेबियाई टीम के संक्षिप्त दौरे से इस दिग्गज बल्लेबाज को अपने शानदार करियर में एक और उपलब्धि हासिल करने का मौका मिलेगा।

एकदिवसीय और टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके सचिन के लिए अपने घरेलू मैदान पर 200वां टेस्ट मैच खेलना सोने पर सुहागा होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें