फोटो गैलरी

Hindi Newsसंन्यास का समय खुद तय करूंगा : तेंदुलकर

संन्यास का समय खुद तय करूंगा : तेंदुलकर

भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अपने आलोचकों को करारा जवाब देते हुए कहा है कि वह अपने संन्यास का फैसला खुद...

संन्यास का समय खुद तय करूंगा : तेंदुलकर
Sun, 25 Mar 2012 02:31 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अपने आलोचकों को करारा जवाब देते हुए कहा है कि वह अपने संन्यास का फैसला खुद करेंगे। तेंदुलकर के मुताबिक उनका ध्यान रिकॉर्ड पर नहीं बल्कि खेल पर है।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 100वां शतक बनाने वाले तेंदुलकर को शनिवार को मुम्बई में सम्मानित किया गया। अपने सम्मान समारोह में तेंदुलकर ने कहा कि उन्हें अब कुछ साबित करने की जरूरत नहीं है।

बकौल तेंदुलकर, ''यहां पहुंचने में मुझे 23 वर्ष लगे हैं। मैं अपने संन्यास का फैसला खुद करूंगा। अभी मैं खेल का आनंद उठा रहा हूं। मुझे अब कुछ भी साबित करने की जरूरत नहीं है।''

तेंदुलकर ने हाल में बांग्लादेश में सम्पन्न एशिया कप के दौरान मेजबान टीम के खिलाफ शतक लगाकर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सौंवा शतक पूरा किया था। तेंदुलकर का कहना है कि उनका दो बड़ा सपना अब पूरा हो गया है।

तेंदुलकर ने संवाददाताओं से कहा कि भारत के लिए खेलना और विश्वकप जीतना बड़ा ख्वाब था जो पूरा हो गया है। मुझे किसी की सलाह की जरूरत नहीं है। अपने 100वें शतक के बारे में तेंदुलकर ने कहा कि मैं चाहूंगा कि मेरा रिकॉर्ड कोई भारतीय तोड़े। तेंदुलकर ने कहा कि उनका रोल मॉडल उनके पिता हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें