फोटो गैलरी

Hindi Newsसिर्फ एक संख्या है 100वां शतक : सचिन

सिर्फ एक संख्या है 100वां शतक : सचिन

दुनिया मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के 100वें शतक का बेसब्री से इंतजार कर रहे हो लेकिन सचिन का कहना है कि वह इस आंकडे के पीछे भागने के बजाए केवल अपने प्रदर्शन पर ध्यान दे रहे...

सिर्फ एक संख्या है 100वां शतक : सचिन
Fri, 18 Nov 2011 03:03 PM
ऐप पर पढ़ें

दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमी भले ही मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के 100वें शतक का बेसब्री से इंतजार कर रहे हो लेकिन रिकॉर्ड के इस बादशाह का कहना है कि वह इस आंकडे के पीछे भागने के बजाए केवल अपने प्रदर्शन पर ध्यान दे रहे हैं।
 
सचिन ने कहा कि मैं 100वें शतक के बारे में सोच नहीं रहा हूं। मुझे लगता है कि यह केवल एक संख्या है। मैं केवल अच्छा क्रिकेट खेलने पर ध्यान दे रहा हूं। मैं अपने खेल का लुत्फ उठा रहा हूं। सचिन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में 38 रन बनाए थे जबकि पहले टेस्ट में दूसरी पारी में शतक बनाने से वह 24 रनों से चूक गए थे। उन्होंने दूसरे टेस्ट में सात और 76 रन बनाए थे।
 
उन्होंने कहा कि मुझे पता है कि हर कोई मेरे 100वें शतक के बारे में सोच रहा है और उसी के बारे में बात कर रहा है। लेकिन मैं दबाव में नहीं आना चाहता। जब 100वां शतक बनना होगा तब बन जाएगा। मैं अपने प्रदर्शन पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं।
 
मास्टर ब्लास्टर ने कहा कि मैं किसी प्रकार के दबाव में नहीं हूं। जब मैंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना 90वें शतक पूरा किया था तो किसी ने कुछ नहीं कहा। मेरे 99वें शतक से पहले भी किसी ने कुछ नहीं कहा तो मुझे समझ नहीं आता कि अब ऐसा क्यों हो रहा है।
 
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 22 वर्ष पूरे करने की उपलब्धि के बारे में पूछे जाने पर सचिन के चेहरे पर मुस्कान बिखर आई और उन्होंने कहा कि यह सोचकर मुझे बहुत अच्छा महसूस होता है। इससे मुझे बहुत खुशी और संतोष महसूस होता है कि मैं इतने लंबे समय तक अपने देश की सेवा कर पाया। मैं इस भावना को शब्दों में व्यक्त नहीं कर सकता।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें