फोटो गैलरी

Hindi Newsहैरिस और हिलफेनहॉस ने ऑस्ट्रेलिया को मैच में लौटाया

हैरिस और हिलफेनहॉस ने ऑस्ट्रेलिया को मैच में लौटाया

रियान हैरिस की शानदार बल्लेबाजी और बेन हिलफेनहॉस की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन वापसी...

हैरिस और हिलफेनहॉस ने ऑस्ट्रेलिया को मैच में लौटाया
Wed, 11 Apr 2012 11:43 AM
ऐप पर पढ़ें

रियान हैरिस की शानदार बल्लेबाजी और बेन हिलफेनहॉस की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन वापसी की।
    
वेस्टइंडीज ने दूसरी पारी के पांच विकेट 71 रन पर गंवा दिए। उसके पास सिर्फ 114 रन की बढ़त है। इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क ने पहली पारी नौ विकेट पर 406 रन पर घोषित की जबकि टीम 43 रन पीछे थी।
     
यह काफी जोखिमभरा फैसला था जिसे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने सही साबित कर दिया। हिलफेनहॉस ने पहले तीन विकेट जल्दी चटका दिए। वहीं नाबाद 68 रन बनाने वाले हैरिस ने चाय के बाद शिवनारायण चंद्रपॉल का विकेट लिया।
      
एक समय ऑस्ट्रेलियाई टीम 199 रन पीछे थी जबकि उसके तीन ही विकेट शेष थे। ऐसा लग रहा था कि वेस्टइंडीज विशाल बढ़त बनाने में कामयाब होगा। चौथे ओवर में माइक हस्सी ने केमार रोच की गेंद पर पहली स्लिप में कार्लटन बा को कैच थमा दिया। पीटर सिडल को फिडेल एडवर्ड्स ने गली में किर्क एडवर्ड्स के हाथों लपकवाया।
 
ऑस्ट्रेलिया ने दो रन के भीतर दो विकेट गंवा दिए। हैरिस ने आठवें विकेट के लिए मैथ्यू वेड के साथ 35 रन जोड़े। इसके बाद हिलफेनहॉस के साथ 44 रन की साझेदारी की। हिलफेनहॉस (24) को बोल्ड करके इस साझेदारी को रोच ने तोड़ा।
       
वेस्टइंडीज के पास अभी भी 120 रन की बढ़त थी। आखिरी बल्लेबाज के तौर पर आये नाथन लियोन और हैरिस ने 76 रन की साझेदारी की। लियोन ने अपना सर्वोच्च स्कोर 40 रन बनाया। इसके बाद क्लार्क ने पारी घोषित कर दी। यह फैसला बेहतरीन साबित हुआ क्योंकि हिलफेनहॉस ने कैरेबियाई शीर्षक्रम की चूलें हिला दी।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें