DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पुतिन का जल्द चुनाव कराने से इंकार

रूस के प्रधानमंत्री व्लादिमीर पुतिन ने जल्द संसदीय चुनाव कराने की सम्भावना को खारिज करते हुए शुक्रवार को कहा कि देश के अगले प्रधानमंत्री दमित्रि मेदवेदेव होंगे।

समाचार एजेंसी आरआईए नोवोस्ती के अनुसार राष्ट्रपति पद के सम्भावित दावेदार पुतिन ने कहा कि चार मार्च के चुनावों में जीत हासिल करने के बाद उनकी योजना राष्ट्रपति मेदवेदेव को अगली सरकार में प्रधानमंत्री नियुक्त करने की है।

मास्को के निकट अपने आवास पर पश्चिमी देशों के प्रमुख समाचार पत्रों के सम्पादकों के साथ बैठक में पुतिन ने शुक्रवार को कहा कि मेरी ओर से उन्हें की गई पेशकश एवं सत्ता हस्तांतरण पर हमारा समझौता ने सिर्फ सत्ता में हमारे बने रहने की हमारी दृढ़ इच्छाशक्ति बल्कि सुधार जारी रखने की हमारी प्रतिबद्धता को भी प्रदर्शित करता है।

जब पुतिन से पूछा गया कि चार मार्च के चुनावों में जीत हासिल करने के बाद क्या उनकी योजना रूसी संसद के निचले सदन डय़ूमा को भंग कर जल्द चुनाव कराने की होगी तो उन्होंने इसका जवाब न में दिया।

दिसम्बर 2011 में सम्पन्न संसदीय चुनावों में कथित धांधली के आरोपों के बीच देश भर में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि इन चुनावों में पुतिन की युनाइटेड रशिया पार्टी के पक्ष में गड़बड़ी की गई है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पुतिन का जल्द चुनाव कराने से इंकार