DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रूनाको मोर्टन की कार दुर्घटना में मौत

वेस्टइंडीज के क्रिकेटर रूनाको मोर्टन की रविवार की रात को कार दुर्घटना में मौत हो गई। वह अपनी कार से नियंत्रण खो बैठे जो पोल से टकरा गई। रिपोर्टों के अनुसार 33 वर्षीय मोर्टन की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

मोर्टन ने 2002 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। उन्होंने वेस्टइंडीज की तरफ से 15 टेस्ट, 56 वनडे और सात ट्वंटी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले थे। उन्होंने टेस्ट मैचों में 22.03 की औसत से 573 रन और वनडे में 33.75 की औसत से 1519 रन बनाए। वेस्टइंडीज की तरफ से वह आखिरी बार फरवरी, 2010 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में ट्वंटी20 मैच में खेले थे।

मोर्टन ने त्रिनिदाद एवं टोबैगो, लीवार्ड आइलैंड और नेविस का प्रतिनिधित्व भी किया। उन्होंने अपने 17 साल के प्रथम श्रेणी करियर में 39.60 की औसत से 5980 रन बनाए। कई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों ने उनकी मौत पर दुख व्यक्त किया है।

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज क्रिस गेल ने टि्वटर पर लिखा है, हमने यह सच्चा योद्धा वेस्टइंडीज का क्रिकेटर रूनाको मोर्टन खो दिया है। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे। उनकी यादें हमेशा ताजा रहेंगी।

वेस्टइंडीज के खिलाड़ी कार्लोस ब्रेथवेट ने भी मोर्टन की मौत पर शोक जताया है। उन्होंने लिखा है, रूनाको मोर्टन नहीं रहे। वह चले गए लेकिन हमेशा याद रहेंगे। इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज केविन पीटरसन ने भी टि्वटर पर शोक जताया है। उन्होंने लिखा है, मैं रूनाको मोर्टन के परिवार के बारे में सोच रहा हूं। यह बहुत बुरी खबर है। वह कितना प्यारा इंसान और खिलाड़ी था। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे।

मोर्टन की आईपीएल टीम राजस्थान रायल्स ने भी ट्वीट किया है, वेस्टइंडीज के क्रिकेटर रूनाको मोर्टन की कार दुर्घटना में मौत की खबर सुनकर बेहद दुख हुआ। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे।

मोर्टन का करियर कई विवादों से जुड़ा रहा। उन्हें जुलाई 2001 में कई नियम तोड़ने के कारण वेस्टइंडीज की अकादमी से बाहर कर दिया गया था। उन्होंने सितंबर 2002 में अपनी दादी के निधन की झूठी खबर भी दी थी और वह आईसीसी चैंपियन्स ट्राफी से हट गए थे। जनवरी 2004 में उन्हें छुरेबाजी की घटना के कारण गिरफ्तार भी किया गया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रूनाको मोर्टन की कार दुर्घटना में मौत