DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शेहला हत्याकांड में सुपारी किलर को CBI हिरासत

आरटीआई कार्यकर्ता शेहला मसूद के हत्याकांड को अंजाम देने वाले भाड़े के संदिग्ध शूटरों में शामिल ताबिश खान को मंगलवार को विशेष अदालत ने 26 मार्च तक सीबीआई हिरासत में भेज दिया।
     
खान को इस हाई प्रोफाइल हत्याकांड में कल 19 मार्च को कानपुर में गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद आरोपी को लखनउ की एक विशेष अदालत में पेश किया गया था।
     
केंद्रीय जांच ब्यूरो के वकील हेमंत कुमार शुक्ला ने संवाददाताओं को बताया कि ट्रांजिट रिमांड पर इंदौर लाये गये खान को विशेष न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीबीआई) डॉ़ शुभ्रा सिंह की अदालत में पेश किया गया। 
     
उन्होंने बताया कि अदालत में सीबीआई ने यह कहते हुए भाड़े के कथित हत्यारे को जांच एजेंसी की हिरासत में भेजे जाने की गुहार की कि मामले की छानबीन में उससे पूछताछ की जरूरत है।
     
शुक्ला ने बताया कि अदालत ने यह गुहार मंजूर करते हुए खान को 26 मार्च तक सीबीआई हिरासत में भेज दिया। उन्होंने बताया कि विशेष न्यायिक मजिस्ट्रेट ने सीबीआई को यह आदेश भी दिया कि वह आरोपी की रोज मेडिकल जांच कराये और इसकी रिपोर्ट को अदालत में पेश करे।
     
आरटीआई कार्यकर्ता के हत्याकांड में खान की कथित भूमिका के सवालों पर सीबीआई के वकील ने संक्षिप्त जवाब में कहा कि खान वारदात के वक्त मौके पर मौजूद था। बाकी बातों का खुलासा मामले की विस्तृत जांच में होगा।
     
कानपुर से ताल्लुक रखने वाला खान शहला हत्याकांड में गिरफ्तार होने वाला पांचवां आरोपी है, जिससे पूछताछ में सीबीआई को अहम सुराग मिलने की उम्मीद है। वह मामले के एक अन्य मुलजिम साकिब अली उर्फ डेंजर का रिश्तेदार बताया जाता है।
     
मामले के अन्य प्रमुख आरोपियों में भोपाल की इंटीरियर डिजाइनर जाहिदा परवेज, उसकी राजदार सहेली सबा फारुकी और भाड़े का कथित हत्यारा इरफान शामिल हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शेहला हत्याकांड में सुपारी किलर को CBI हिरासत