DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चैलेंजर्स के सूरमा देंगे सुपरकिंग्स को चुनौती

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सूरमा बुधवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में दो बार की चैम्पियन चेन्नई सुपरकिंग्स को चुनौती पेश करेंगे। दिग्गज खिलाड़ियों से सजी दोनों टीमों के बीच मुकाबला रोमांचक होने की उम्मीद है। दोनों टीमें जीत की लय को बरकरार रखने के इरादे से मैदान में उतरेंगी।

चैलेंजर्स ने पिछले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 46 रनों से हराया था जबकि सुपरकिंग्स ने अपने पिछले मुकाबले में रॉयल्स को ही सात विकेट से पराजित किया था।

सुपरकिंग्स ने अब तक सात मैच खेले हैं जिनमें से उसने चार में जीत दर्ज किए हैं जबकि तीन मैच में उसे हार मिली है। आठ अंक लेकर बेहतर नेट रनरेट के आधार पर सुपरकिंग्स अंक तालिका में पांचवें स्थान पर है।

चैलेंजर्स ने भी अब तक सात मैच खेले हैं जिनमें उसे भी चार में जीत मिली है जबकि तीन मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। आठ अंक लेकर चैलेंजर्स सुपरकिंग्स से एक स्थान नीचे यानी छठे स्थान पर है।

मौजूदा संस्करण में दोनों टीमें संतुलित दिखाई दे रही हैं। पिछले मुकाबले में रॉयल्स के खिलाफ बेशक चैलेंजर्स के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल चार रन बनाकर आउट हो गए थे लेकिन उसके अन्य बल्लेबाजों ने सराहनीय प्रदर्शन कर कुल 189 रन बनाए थे।

तिलकरत्ने दिलशान ने इस मुकाबले में 58 गेंदों पर 10 चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 76 रन बनाए थे। विकेट कीपर बल्लेबाज अब्राहम डिविलियर्स की पारी भी शानदार रही थी।

डिविलियर्स ने 23 गेंदों पर तीन चौकों और पांच छक्कों की मदद से नाबाद 59 रन बनाए थे। डिविलियर्स की इस धुआंधार पारी के लिए उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया था।

कप्तान डेनियल विटोरी के लिए विराट कोहली का लगातार फ्लॉप होना चिंता का विषय है। पिछले मुकाबले में कोहली को बतौर सलामी बल्लेबाज उतारा गया था लेकिन वह 16 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे।

बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज के.पी.अपन्ना ने रॉयल्स के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की थी। अपन्ना ने अपने चार ओवर के कोटे में 19 रन पर चार विकेट चटकाए थे। इसके अलावा हर्षल पटेल ने दो जबकि जहीर खान ने एक विकेट झटका था।

दूसरी ओर, शुरुआती कुछ मुकाबलों में खराब प्रदर्शन करने वाली सुपरकिंग्स टीम पुरानी लय में आती हुई दिखाई दे रही है। सुब्रह्ण्यम बद्रीनाथ, फाफ डय़ू प्लेसिस, सुरेश रैना, कप्तान महेंद्र सिंह धौनी और हरफनमौला ड्वेन ब्रावो अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं।

नुवान कुलासेकरा, रविचंद्रन अश्विन, शादाब जकाती और हरफनमौला रवींद्र जडेजा के रूप में सुपरकिंग्स के पास अच्छे गेंदबाज हैं जो किसी भी बल्लेबाजी क्रम को तहस-नहस करने का माद्दा रखते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चैलेंजर्स के सूरमा देंगे सुपरकिंग्स को चुनौती