DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फेडरर ने पांचवीं बार जीता दुबई ओपन

दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने तीसरी वरीयता प्राप्त ब्रिटेन के एंडी मरे को शनिवार रात 7-5, 6-4 से हराकर पांचवीं बार दुबई ओपन टेनिस चैंपियनशिप का खिताब जीत लिया।
 
रिकॉर्ड 16 बार के ग्रैंड स्लेम विजेता और दूसरी वरीयता प्राप्त 30 वर्षीय फेडरर ने बेसलाइन के बजाए नेट पर शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए दिखा दिया कि अभी भी उनमें काफी दमखम बाकी है। स्विस खिलाड़ी का यह 72वां टूर खिताब है।
 
24 वर्षीय मरे की फेडरर के खिलाफ 15 मैचों में यह सातवीं हार है जबकि उन्होंने आठ मैच गंवाए हैं। दोनों खिलाड़ियों के बीच दो बार ग्रैंड स्लेम टूर्नामेंट के फाइनल में भी मुकाबला हुआ है और दोनों बार बाजी फेडरर के ही हाथ लगी है।
 
मरे ने सेमीफाइनल में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को शिकस्त दी थी लेकिन फाइनल में फेडरर के खिलाफ वह अपनी रंगत में नजर नहीं आए। फेडरर ने मरे के खिलाफ अपनी रणनीति बदलते हुए बेसलाइन के बजाए नेट पर प्रभावशाली खेल दिखाया।
 
फेडरर ने पहले सेट में 5-5 के स्कोर पर मरे की सर्विस भंग की और यह सेट 7-5 से जीत लिया। स्विस खिलाड़ी ने फिर दूसरे सेट की शुरुआत में ही ब्रिटेन के नंबर एक खिलाड़ी की सर्विस तोड़ते हुए 3-1 की बढ़त बना ली। लेकिन मरे इसे 3-3 करने में नाकाम रहे। लेकिन फेडरर ने आखिर 6-4 से यह सेट जीतकर खिताब पर कब्जा कर लिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:फेडरर ने पांचवीं बार जीता दुबई ओपन