फोटो गैलरी

Hindi Newsबड़ौदा के खिलाफ मुंबई प्रबल दावेदार

बड़ौदा के खिलाफ मुंबई प्रबल दावेदार

अपने 40वें रणजी खिताब की कवायद में जुटी मुंबई की टीम रविवार को यहां वानखेड़े स्टेडियम में पांच दिन के क्वार्टर फाइनल में बड़ौदा के खिलाफ प्रबल दावेदार के रूप में शुरूआत...

बड़ौदा के खिलाफ मुंबई प्रबल दावेदार
Sat, 05 Jan 2013 04:22 PM
ऐप पर पढ़ें

अपने 40वें रणजी खिताब की कवायद में जुटी मुंबई की टीम रविवार को यहां वानखेड़े स्टेडियम में पांच दिन के क्वार्टर फाइनल में बड़ौदा के खिलाफ प्रबल दावेदार के रूप में शुरूआत करेगी।
    
मुंबई के पास सचिन तेंदुलकर, कप्तान अजित अगरकर और सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर जैसे अनुभवी खिलाड़ी हैं जबकि बड़ौदा की टीम अपने दो अहम खिलाड़ियों ऑलराउंडर इरफान पठान और तेज गेंदबाज मुनाफ पटेल के बिना उतरेगी। ये दोनों चोटिल हैं।
    
विदर्भ के खिलाफ नवंबर की शुरूआत में अंगुली में चोट लगवा बैठे यूसुफ पठान बड़ौदा की कमान संभालेंगे। तेंदुलकर वनडे से संन्यास के बाद मुंबई की ओर से खेलेंगे जिससे टीम का बल्लेबाजी क्रम मजबूत होगा जबकि अगरकर भी चोट के कारण गुजरात के खिलाफ पिछले मैच से बाहर रहने के बाद टीम में वापसी करेंगे। टीम को हालांकि बल्लेबाजों अजिंक्य रहाणे और रोहित शर्मा तथा गेंदबाज जहीर खान की कमी खलेगी।
    
रहाणे और रोहित पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज़ के लिए भारतीय टीम का हिस्सा हैं जबकि जहीर गुजरात के खिलाफ पिछले मैच में पिंडली में लगी चोट से नहीं उबरे हैं।

तेंदुलकर और जाफर के अलावा मुंबई की बल्लेबाजी का दारोमदार अभिषेक नायर (आठ मैचों में 730 रन), हिकेन शाह (सात मैचों में 630 रन), कौस्तुभ पवार (सात मैचों में 457 रन) और विकेटकीपर आदित्य तारे (आठ मैचों में 628 रन) पर होगा।
    
मुंबई की गेंदबाजी थोड़ी कमजोर लग रही है। अगरकर चोट के बाद वापसी कर रहे हैं जबकि धवल कुलकर्णी उतने प्रभावी नहीं रहे हैं। इन दोनों के साथ जावेद खान को रविवार को तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी मिल सकती है।
    
ऑलराउंडर नायर अपनी मध्यम गति की गेंदों से गेंदबाजी में भी योगदान दे सकते हैं। उन्होंने अब तक 16 विकेट चटकाए हैं। स्पिन विभाग में टीम बायें हाथ के स्पिनर अंकित चव्हाण (सात मैचों में 28 विकेट) पर निर्भर है जबकि रमेश पोवार (छह मैचों में पांच विकेट) अपनी जगह बचाने में सफल रहे हैं।
    
बड़ौदा की ओर से अंबाती रायुडू (सात मैचों में 558 रन), आदित्य वाघमोड़े (आठ मैचों में 584 रन), अभिमन्यु चौहान (आठ मैचों में 566 रन) और सौरभ वकासकर (आठ मैचों में 337 रन) ने बल्लेबाजी में जिम्मेदारी संभाली है।
    
केदार देवधर ने निराश किया है लेकिन टीम को नॉक आउट में उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। टीम की गेंदबाजी इरफान और मुनाफ के बिना कमजोर होगी और ऐसे में तेज गेंदबाज मुर्तजा वाहोरा (सात मैचों में 22 विकेट) तथा बायें हाथ के गेंदबाज भार्गव भट (आठ मैचों में 24 विकेट) को अतिरिक्त जिम्मेदारी लेनी होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें