DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जादुई आंकड़ा छूने की कसरत शुरू

राज्यसभा की दो सीटों के लिए सोमवार से राजनीतिक दलों के बीच घमासान शुरू होगा। किसी भी दल के पास 27 का जादुई आंकड़ा नहीं है, जिससे अपने बल पर अपने उम्मीदवार को जीता सकें। ऐसे में बिना जोड़तोड़ के जीत की संभावना नहीं दिखती है।

इस बार सत्ता पक्ष हो या विपक्ष, सभी में बिखराव की स्थिति है। अगले 18 दिनों तक झारखंड की राजनीति में उथल पुथल का दौर रहेगा। साथ में खरीद फरोख्त का भी।

बैठकों का दौर शुरू
राज्यसभा चुनाव को लेकर दलों के बीच बैठकों का दौर शुरू हो गया है। रविवार को झाविमो विधायक दल की बैठक हुई। सोमवार को झामुमो विधायक दल की बैठक होगी। कांग्रेस और भाजपा विधायक दल की बैठक भी संभावित है। आजसू और राजद जैसी पार्टियों ने अपना रुख तय नहीं किया है।

आज से शुरू होगा नामांकन
राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन सोमवार से शुरू हो जाएगा, जो 19 मार्च तक चलेगा। 30 मार्च को मतदान होगा। उसी शाम नतीजों की घोषणा भी हो जाएगी। नामांकन शुरू होने के एक दिन पहले तक उम्मीदवारों को लेकर किसी भी दल ने अपना रुख स्पष्ट नहीं किया था।

यह भी तय नहीं हुआ है कि कौन किसे समर्थन करेगा। झारखंड में एसएस अहलुवालिया और माबेल रिबेलो की सीटें खाली हो रही हैं। अहलुवालिया भाजपा और रिबेलो कांग्रेस से राज्यसभा सांसद थीं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जादुई आंकड़ा छूने की कसरत शुरू