DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ऑल इंडिया महिला रेलवे हॉकी चैंपियनशिप

भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान की अगुवाई वाली दक्षिण पूर्व रेलवे की टीम ने पहली हार से उबरते हुए यहां चल रही ऑल इंडिया महिला रेलवे हॉकी टूर्नामेंट के अपने दूसरे मैच में मध्य पूर्व रेलवे हाजीपूर की टीम पर 12-0 से धमाकेदार जीत दर्ज की। एक अन्य मैच में उत्तरी रेलवे की टीम ने उत्तर पूर्व रलवे की टीम को 9-0 से पराजित किया।

पहले मैच में उत्तर रेलवे से 6-1 से पिटने वाली दक्षिण पूर्व की टीम ने शानदार कमबैक किया। मैच के पहले मिनट से हावी रही दक्षिण पूर्व की टीम मैच के दूसरे मिनट से गोल दागाना शुरू किया जो 56वें मिनट तक जारी रहा। बिनिता खेस (2, 13, व 56वें) और पुनिता मिंज (24, 26, व 46वें ) मिनट में तीन-तीन गोल दागे।

शांति प्रधान ने 31वें व 50वें मिनट में दो गोल तथा शांति कुजूर (13वें), कप्तान असुंता लकड़ा (23वें), एडलिन केरकेट्टा ( 53वें) और अनारिता केरकेट्टा ने 56वें मिनट में एक-एक गोल किए। दक्षिण पूर्व टीम में शामिल हुई युवा खिलाड़ी दिव्या केरकेट्टा मैच की विशेष आकर्षण रहीं।

कप्तान असुंता के साथ कोच सावित्री पूर्ति ने इस युवा प्रतिभा को भविष्य का स्टार बताया। उधर उत्तरी रेलवे ने उत्तर पूर्व रेलवे को 9-0 से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की। टीम इंडिया की स्टार खिलाड़ी रानी रामपाल ने (6, 45वें), रमनिक कौर (8, 25वें) और सुनिता खत्री (26, 45वें) मिनट में दो-दो गोल लगाए।

इनके अलावा जतिंदर कौर 30वें, सुमन चुम्बक 38वें और नेहा सिंह ने 55वें मिनट में एक-एक गोल किए। तीसरे मैच में पश्चिम रेलवे ने पश्चि केंद्रीय रेलेव को 4-0 से हराया। निशी सिंह ने 7, 14 और 33वें मिनट में तीन तथा अनुपा बारला ने 15वें मिनट में एक गोल किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ऑल इंडिया महिला रेलवे हॉकी चैंपियनशिप