DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मंत्रिमंडल में फेरबदल, उप मुख्यमंत्री का विभाग बदला

मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा ने पहली बार आजसू के दो मंत्रियों के विभागों में फेरबदल किया है। उप मुख्यमंत्री सुदेश महतो से ग्रामीण कार्य विभाग (आरइओ) ले लिया गया है और इस विभाग को आजसू के ही मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी को दिया गया है।

चंद्रप्रकाश के पास अब ग्रामीण कार्य विभाग, भवन निर्माण विभाग, श्रम नियोजन विभाग रहेगा। इनके पास से विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग को उप मुख्यमंत्री सुदेश महतो को दिया गया है। यह फेरबदल अचानक हुआ।

चंद्रप्रकाश चौधरी पहले से यह दबाव बनाए हुए हैं कि उन्हें ग्रामीण कार्य विभाग दिया जाए। यह विभाग उनके ही दल के सुदेश महतो के पास था। सुदेश महतो राज्य के उप  मुख्यमंत्री हैं और कई महत्वपूर्ण विभाग उनके पास है। संभवत: यह फेरबदल आजसू के दोनों मंत्रियों को विश्वास में लेकर किया गया होगा।

सुदेश महतो के पहले के सभी विभाग उनके पास रहेंगे। लेकिन चंद्रप्रकाश चौधरी के पास विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग उप मुख्यमंत्री को दे दिया गया है। अपने ही दल के दो मंत्रियों के बीच विभागों के फेरबदल को लेकर आजसू में अलग-अलग चर्चा है।

झारखंड में भाजपानीत सरकार को आजसू ने समर्थन दे रखा है। चर्चा है कि बीजेपी के भी कुछ मंत्रियों के विभाग निकट भविष्य में बदलेंगे। जिस विभाग में खर्च कम हुए या जिसका परफारमेंस अच्छा नहीं माना जा रहा है, वह विभाग किसी दूसरे मंत्री को दिया जा सकता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मंत्रिमंडल में फेरबदल, उप मुख्यमंत्री का विभाग बदला